• search
उदयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

7 दिन पहले उजड़ चुका था सुहाग, अनजान पत्‍नी ने रखा करवा चौथ का व्रत, चांद देखने से पहले पहुंचा शव

Google Oneindia News

सुहाग की सलामती के लिए रखे जाने वाले करवा चौथ के व्रत वाले दिन हर किसी को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। करवा चौथ को पत्‍नी दिनभर भूखी प्‍यासी रहकर पति की लंबी उम्र की कामना करती रही जबकि उसका सुहाग सात दिन पहले ही उजड़ चुका था। करवा चौथ के दिन पति का शव पहुंचा तो कलेजा फट पड़ा।

shibhalal udaipur

हर किसी को झकझोर देने वाला यह मामला राजस्‍थान के उदयपुर जिले के मेनार का है। मेनार निवासी शोभालाल उर्फ लाला (52) पुत्र मोहनलाल लौहार मस्कट की राजधानी ओमान में कमाने गया था। वहां से दीपावली 2022 को घर आने वाला था। पत्‍नी से फोन पर बातचीत हुई तब शोभालाल ने यह वादा किया था। पत्‍नी मंजू देवी समेत अन्‍य परिजन शोभालाल का इंतजार कर रहे थे।

इस बीच सात दिन पहले मस्‍कट में शोभालाल की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इस बात से पत्‍नी अनजान थी। वह इंतजार कर रही थी कि पति दिवाली पर घर आएंगे। उसने पति की लंबी उम्र के लिए 13 अक्‍टूबर को करवा चौथ का उपवास भी रखा। शोभालाल की मौत की खबर उसकी मां और पत्नी को छोड़कर सब को थी, लेकिन शव नहीं आने तक उन्हें सूचना नहीं देना तय किया गया था। आखिर गुरुवार को शव गांव पहुंचा। इससे महज आधे घंटे पहले शोभालाल की मौत की सूचना उसकी मां और पत्नी को दी गई। घर के आंगन में शव देखकर उसकी पत्नी और मां बेसुध हो गई।

Karwa Chauth 2022 : राजस्‍थान में शहीद वीरांगनाओं ने भी रखा करवा चौथ का व्रत, बोलीं-पति अजर-अमरKarwa Chauth 2022 : राजस्‍थान में शहीद वीरांगनाओं ने भी रखा करवा चौथ का व्रत, बोलीं-पति अजर-अमर

जमाई मोहनलाल लौहार मस्कट से शव लेकर गांव आए। अहमदाबाद से भतीजा साथ था। पहले शव शुक्रवार को लाना तय किया था, लेकिन गुरुवार को शोभालाल की पत्नी की ओर से करवा चौथ व्रत रखे जाने के कारण आनन-फानन में शव गुरुवार को ही गांव पहुंचाया गया। हार्ट अटैक शोभालाल की मौत 7 अक्टूबर को हो गई थी। इसकी सूचना उसके साथियों ने पड़ौसियों और साथ में काम करने वाले ओमप्रकाश दियावत को दी गई। दस्तावेजी प्रक्रिया पूरी करने और शव भारत लाने में सप्ताहभर का समय लगना था। शोभालाल तीन साल पहले रोजगार के लिए मस्कट गया था और दीपावली से ठीक पहले वह घर लौटने वाला था। इसी साल बेटे ललित की शादी की भी तैयारी की गई थी।

Comments
English summary
Shobhalal body reached Udaipur Menar from Muscat Oman on Karwa chauth 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X