• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गुजरात: गरबा आयोजनों में 2 समुदायों में हिंसक झड़प, सूरत में मुस्लिम बाउंसरों की तैनाती पर हाथापाई

Google Oneindia News

सूरत। नवरात्रि के दौरान गुजरात भर में गरबा-स्‍थलों पर दो समुदायों के बीच झड़प और पथराव की खबरें आईं, जिनमें सबसे प्रमुख घटनाएं वडोदरा, सूरत और खेड़ा में हुईं। जहां आयोजनों में कई मुद्दों पर हिंदू और मुस्लिम समूह हिंसक रूप से भिड़ गए। सूरत में, गरबा स्थल पर मुस्लिम बाउंसरों की तैनाती के कारण झड़पें हुईं। बताया जा रहा है कि, वहां गरबा स्थल पर लगभग 60 मुस्लिम बाउंसर तैनात थे और हिंदू अनुयायियों को उससे आपत्ति हुई। जिसके बाद हाथापाई हुई, जिसमें कई लोगों को चोटें आईं। हालांकि पुलिस में कोई तहरीर नहीं दी गई।

Fights, clashes and stone pelting in Gujarat Garba events, Vadodara, Surat and Kheda updates

बजरंग दल के कार्यकर्ता सूरत के वेसु इलाके में ठाकुर जी वाडी गरबा पंडाल पर गरबा खेलने के बहाने पहुंचे। वे यह जांचना चाहते थे कि क्या मुस्लिम पुरुषों को कार्यक्रम स्थल पर बाउंसर के रूप में तैनात किया गया था। एक बार उनकी जानकारी की जाँच करने के बाद, दक्षिणपंथी समूह के कार्यकर्ताओं ने आयोजकों से अनुरोध किया और उन्हें लगभग चार दिनों तक मुस्लिम पुरुषों को काम पर न रखने के लिए मनाने की कोशिश की। सोमवार की रात एक बार फिर मुस्लिम बाउंसर गरबा आयोजन में लगा दिए, इससे आक्रोशित बजरंग दल के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और बाउंसरों से उनके नाम पूछने लगे। वहीं, सोमवार को दो समूहों के बीच सांप्रदायिक झड़प के बाद 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

Fights, clashes and stone pelting in Gujarat Garba events, Vadodara, Surat and Kheda updates

वडोदरा देहात पुलिस के अधिकारी पीआर पटेल के अनुसार, "एक मुस्लिम त्योहार आ रहा है, जिसके कारण एक स्थानीय समूह ने अपने धार्मिक ध्वज को इलेक्ट्रॉनिक पोल पर बांध दिया था। वहीं, पास में एक मंदिर है। एक अन्य स्थानीय समूह द्वारा उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के बारे में बताने के बाद झड़पें शुरू हो गईं। पुलिस ने कहा कि पथराव से इलाके में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

इसी तरह, खेड़ा में एक गरबा समारोह में पथराव में कम से कम छह लोग घायल हो गए। यह घटना सोमवार रात की है। गाँव के मुखिया ने गाँव के केंद्र में एक गरबा कार्यक्रम आयोजित किया, जहाँ एक मंदिर और एक मस्जिद है। बताया जा रहा है कि, वहां पर एक अलग धर्म के लोग मौके पर पहुंचे और उन्हें रुकने को कहा। इसके बाद हुए पथराव में छह लोग घायल हो गए। झड़प के सिलसिले में 9 लोगों को हिरासत में भी लिया गया।

गुजरात: नवरात्रि समारोह के दौरान पथराव, 6 लोग घायल, भारी पुलिस तैनातगुजरात: नवरात्रि समारोह के दौरान पथराव, 6 लोग घायल, भारी पुलिस तैनात

Comments
English summary
Fights, clashes and stone pelting in Gujarat Garba events, Vadodara, Surat and Kheda updates
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X