• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सूरत: 50 साल पुरानी इमारत की गैलरी गिरी, नीचे सो रहे 3 बेघर मजदूरों की मौत- VIDEO

|
Google Oneindia News

सूरत। गुजरात में सूरत के रांदेर नवयुग कॉलेज के पास स्थित एक 50 साल पुरानी बिल्डिंग की गैलरी गिर गई। वहां नीचे उसकी दुकानों के गेट पर सो रहे तीन बेघर मजदूरों की मलबे में दबकर मौत हो गई। यह हादसा मंगलवार तड़के हुआ। इस हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

    सूरत: 50 साल पुरानी इमारत की गैलरी गिरी, नीचे सो रहे 3 बेघर मजदूरों की मौत- VIDEO
    इन दिनों कोई उसमें रह नहीं रहा था

    इन दिनों कोई उसमें रह नहीं रहा था

    सूचना पर पहुंचे बचाव दल एवं फायर ब्रिगेड की टीम ने मलबा हटकर मजदूर निकाले। उसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाने लगे। हालांकि, उपचार से पहले ही तीनों की मौत हो गई। संवाददाता ने बताया कि, उक्त इमारत को करीब 9 महीने पहले ही खाली करवाया गया था। निलंजन अपार्टमेंट नाम की यह इमारत करीब 50 साल पुरानी थी और अब जर्जर अवस्था में थी। महानगर पालिका ने करीब 8-9 महीने पहले ही इमारत खाली करवा ली थी। ऐसे में गनीमत यह रही कि, इन दिनों कोई उसमें रह नहीं रहा था।

    तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई

    तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई

    इसी इमारत के नीचे दुकानें भी थीं। हाल ही रात के समय इमारत की गैलरी गिरी, उसके मलबे में दबकर तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे के बाद बिल्डर विजय शाह के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी गई है। बिल्डर विजय शाह जीवराज चाय का मालिक है। स्थानीय लोगों ने बताया कि, जर्जर इमारत में रहने वाले लोगों को पहले ही निकाल दिया गया था, लेकिन भूतल पर दो से तीन दुकानें थीं और आज सुबह जब हादसा हुआ तब कुछ लोग नीचे सो रहे थे। इन्ही में से तीन लोगों की मलबे के नीचे दब जाने से मौत हो गई।

    सात मंजिला थी यह इमारत

    सात मंजिला थी यह इमारत

    रांदेर क्षेत्र में स्थित निलाजम अपार्टमेंट की यह इमारत गिर सकती है, इसका पहले से ही अंदाजा था। इसलिए ही तो इस इमारत को तीन साल पहले खाली करा लिया गया था। बिल्डर को इमारत गिराने के लिए नोटिस भी दिया गया था। हालांकि, उसने इमारत नहीं गिरायी थी। जिसके चलते अब बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। बताया जा रहा है कि, इस इमारत को 1985 में बनाया गया था। एक साल पहले बिल्डर को नोटिस दिए जाने के बावजूद सात मंजिला इमारत को ध्वस्त नहीं किया गया था।

    English summary
    a 50 year old Building Collapsed In Surat, Three Homeless Labours dies
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X