• search
सुल्तानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ट्रैक्टर को धक्का देने में खुद जुट गए IPS, हाईवे पर इस मानवीय मदद से किसान हुआ खुश

|

सुल्तानपुर। एक किसान ट्रैक्टर पर गन्ना लादकर अयोध्या स्थित मसौधा चीनी मिल जा रहे थे और ट्रैक्टर अयोध्या-प्रयागराज हाईवे पर बंद हो गया। उसी समय चेकिंग पर निकले एसपी शिव हरि मीणा मातहतों के साथ वहां पहुंचे। किसान की लाचारी देख उन्होंने मदद के लिए कदम आगे बढ़ाया और स्टाफ के साथ मिलकर ट्रैक्टर मे धक्का लगाया। तब जाकर ट्रैक्टर स्टार्ट हुआ।

Farmer happy when IPS pushed his tractor to start

सुल्तानपुर में जमोली चेक पोस्ट के निकट चौकी पर एसपी शिव हरि मीणा लॉकडाउन का निरीक्षण करने पहुंच गए। दर्जनों पुलिस को देख दूर से आता देखकर गन्ना लदी ट्रैक्टर ट्राली पर किसान के साथ बैठे ड्राइवर ने धीरे-धीरे ब्रेक लगा दिया। इसी बीच ट्रैक्टर का इंजन बंद हो गया। ट्रैक्टर सेल्फ स्टार्ट नहीं था। जिस कारण ड्राइवर असहाय सा सीट पर बैठा रहा। एसपी शिव हरि मीणा ने किसान से ट्रैक्टर बंद होने के बारे में पूछा तो उसने बताया कि साहब, अब तो यह धक्का लगाने पर ही स्टार्ट हो पाएगा। इस पर एसपी ने ड्राइवर से कहा कि धक्का मैं और हमारी पुलिस लगाएगी, तुम स्टार्ट करो। एसपी ने वहां मौजूद कूरेभार एसओ डीपी शुक्ला व मौजूद सिपाहियों संग धक्का देना शुरू किया और चंद सेकेंड में ही गाड़ी स्टार्ट हो गई। पुलिस की इस मानवतापूर्ण व्यवहार देखकर किसान बड़ा गदगद हुआ। इस दृश्य से मित्र पुलिस की छवि उजागर होती है।

पुलिस के जवानों ने महिला की अर्थी को दिया कंधा

बता दें, लॉकडाउन के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ पुलिस भी अपना फर्ज निभा रही है। पुलिस की टीम लगातार जरुरतमंद लोगों की मदद कर रही है। बीते दिनों यूपी के सहारनपुर से खबर आई थी, जहां एक बुजुर्ग और बेसहारा महिला के लिए यूपी पुलिस के जवान देवदूत बन कर आए थे। बीमार बुजुर्ग का पुलिस ने न सिर्फ इलाज कराया, बल्कि भोजन भी दिया कि वह ठीक हो जाएगी, लेकिन बुधवार को उस महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद यूपी पुलिस के जवानों ने महिला की अर्थी को कंधा दिया और उसका अंतिम संस्कार भी किया।

लॉकडाउन के बीच यूपी में शुरू हुई गेहूं की खरीद प्रक्रिया, 72 घंटे के अंदर किसानों के खाते में पहुंचेगा पैसा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Farmer happy when IPS pushed his tractor to start
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X