• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विंबलडन ने रूस और बेलारूस के टेनिस खिलाड़ियों को किया बैन, युद्ध के चलते लिया गया फैसला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अप्रैल 20। टेनिस के प्रतिष्ठित ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के लिए रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों को बैन कर दिया गया है। 27 जून से लेकर 10 जुलाई तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में अब रूस और बेलारूस के खिलाड़ी भाग नहीं ले पाएंगे। विंबलडन की ओर से बुधवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई।

wimbledon ban russia tennis player

युद्ध के चलते विंबलडन ने लिया फैसला

विंबलडन की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है, "रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर हम प्रतिबंध लगा रहे हैं, क्योंकि यूक्रेन पर जो आक्रमण किए गए हैं, उन्हें वैश्विक स्तर पर कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता। रूस ने यूक्रेन पर आक्रमण किया है तो वहीं बेलारूस ने उसका साथ दिया है, इसलिए इन दोनों देशों के खिलाड़ियों को बैन किया जा रहा है।

आपको बता दें कि इस कार्रवाई के बाद दुनिया के नंबर 2 खिलाड़ी रूसी डेनिल मेदवेदेव और बेलारूस की महिला खिलाड़ी आर्यना सबलेंका जैसे प्रमुख खिलाड़ी अब टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे।

विंबलडन की ओर से जारी बयान में कहा गया है, "ऑल इंग्लैंड क्लब और चैंपियनशिप की प्रबंधन समिति की ओर से यह फैसला किया गया है कि यूक्रेन में आए इस संकट को देखते हुए वहां के प्रभावित लोगों के लिए हम अपना समर्थन व्यक्त करना चाहते हैं, हम रूसी आक्रमण की निंदा करते हैं और इसीलिए हम रूस और बेलारूस के टेनिस खिलाड़ियों को विंबलडन प्रतियोगिता के लिए बैन कर रहे हैं।

Comments
English summary
wimbledon ban russia and belarusian tennis player over war
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X