• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रोजर फेडरर ने यूक्रेनी बच्चों की शिक्षा के लिए उठाया कदम, दान करेंगे बड़ी रकम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 मार्च: 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोजर फेडरर रूस के आक्रमण के बीच यूक्रेन में स्कूली बच्चों को वित्तीय मदद की पेशकश कर रहे हैं। दिग्गज खिलाड़ी ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी।

Roger Federer donate big amount for education for Ukrainian children through his foundation

फेडरर ने कहा कि वह "यूक्रेनी बच्चों के लिए निरंतर स्कूली शिक्षा तक पहुंच स्थापित करने के लिए" अपनी फाउंडेशन के माध्यम से 500,000 अमरीकी डालर (3,79,73,325 भारतीय रुपये) का दान देंगे।

गायत्री गोपीचंद और जॉली ट्रीसा की भारतीय जोड़ी ने ऑल इंग्लैंड ओपन में रचा इतिहासगायत्री गोपीचंद और जॉली ट्रीसा की भारतीय जोड़ी ने ऑल इंग्लैंड ओपन में रचा इतिहास

रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमला किया और स्कूलों, अस्पतालों और इमारतों पर हमला किया जहां लोगों ने विभिन्न शहरों में सुरक्षा की मांग की।

फेडरर ने लिखा, "मैं और मेरा परिवार यूक्रेन से तस्वीरें देखकर भयभीत हैं और उन निर्दोष लोगों के लिए दिल टूट गया है जो इतने बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।"

"हम शांति के लिए खड़े हैं।"

"हम यूक्रेन के उन बच्चों को सहायता प्रदान करेंगे जिन्हें देखभाल की आवश्यकता है, लगभग 6 मिलियन यूक्रेनी बच्चे वर्तमान में स्कूल से बाहर हैं और हम जानते हैं कि शिक्षा तक पहुंच प्रदान करने के लिए यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण समय है और इस बेहद दर्दनाक अनुभव से निपटने के लिए उनका समर्थन करना चाहते हैं।

रोजर फेडरर फाउंडेशन के माध्यम से हम यूक्रेनी बच्चों के लिए निरंतर स्कूली शिक्षा तक पहुंच स्थापित करने के लिए $500,000 के दान के साथ वॉर चाइल्ड हॉलैंड का समर्थन करेंगे।"

फेडरर और उनकी पत्नी दो जुड़वां बच्चों के माता-पिता हैं। स्विस दिग्गज ने विंबलडन 2021 में अपने क्वार्टर फाइनल से बाहर होने के बाद से नहीं खेला है क्योंकि वह घुटने की चोट के कारण यूएस ओपन से हट गए थे।

एक अन्य पूर्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी, तीन बार के प्रमुख चैंपियन एंडी मरे ने 8 मार्च को घोषणा की कि वह यूक्रेन में बच्चों की मदद करने के लिए शेष वर्ष के लिए अपनी पुरस्कार राशि से कमाई का दान करेंगे।

Comments
English summary
Roger Federer donate big amount for education for Ukrainian children through his foundation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X