• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पत्नी के गले लगकर रो पड़े रोजर फेडरर, राफेल नडाल बोले- मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा जा रहा है

Google Oneindia News

लंदन, 24 सितंबर: रोजर फेडरर ने प्रोफेशनल टेनिस को विदाई देकर खेल जगत के बड़े हिस्से को भावुक कर दिया। उनके सबसे बड़े प्रतिद्वंदी राफेल नडाल इस अलविदा मैच में उनके साथी थे। दोनों लेवर कप में टीम यूरोप का हिस्सा थे। इत्तेफाक से टीम यह मुकाबला हार गई और फेडरर की विदाई और भी भावपूर्ण हो गई। फेडरर अपने एटीपी करियर को 20 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स टाइटल्स के साथ विदाई दे गए।

राफेल नडाल को इस दौरान रोजर के साथ रोते हुए देखा गया। कई फैंस भी दुनिया के विभिन्न कोनों में रोए होंगे। फेडरर की शख्सियत उनको और भी यादगार बनाएगी। उनको टेनिस की दुनिया में हमेशा मिस किया जाएगा।

ये एक गजब पल है

ये एक गजब पल है

इस मौके पर नडाल का कहना है कि उनकी जिंदगी का एक हिस्सा जैसे जा रहा है। नडाल ने कहा, मेरे लिए हमारे खेल के इस बेहतरीन मौके का हिस्सा होना बड़े सम्मान की बात है, और इस दौरान कई सालों तक एक दूसरे के साथ कई चीजें साझा की।

"जब रोजर टूर को छोड़ रहे हैं तो मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा भी जा रहा है क्योंकि वह या तो मेरे साथ रहे, या मेरे सामने, और ये मेरी जिंदगी का अहम समय रहा। परिवार और इतने लोगों को देखकर ये काफी इमोशनल पल रहा है। ये बयान करना मुश्किल है। लेकिन, हां, ये एक गजब पल है।"

हम काफी हद तक एक जैसे हैं

हम काफी हद तक एक जैसे हैं

फेडरर और नडाल ने एक दूसरे का सामना 40 बार किया। इनके कोर्ट पर मुकाबला आमतौर पर काफी अग्रेसिव रहते हैं लेकिन विदाई मैच उतना ही भावुक था।

फेडरर के साथ अपने रिश्तों पर बात करते हुए नडाल कहते हैं कि, मुझे लगता है साल दर साल यह बेहतर होती गई। अंत में हमें यह बात समझ आ गई कि हम काफी हद तक एक जैसे हैं। हम जिंदगी को एक ही तरह से देखते हैं।

"कोर्ट पर हम बिल्कुल अलग होते हैं, इसी वजह से शायद हमारे मुकाबले स्पोर्ट्स की दुनिया में सबसे बड़े मैचों में एक बने। उनके करियर में किसी रूप में रहकर मुझे गर्व है। लेकिन दोस्त की तरह करियर का विराम देना और भी खुशी दे रहा है।"

पत्नी मिर्का को धन्यवाद दिया

अपने अंतिम मैच के बाद फेडरर अपने परिवार के साथ मिले जो वहीं पर मौजूद था।। स्विस लीजेंड की पत्नी मिर्का, चार बच्चे - लियो, लेनी, मायला और चार्लेन, और माता-पिता लिनेट और रॉबर्ट थे जिन्होंने फेडरर को गले लगाया और इस दौरान पूरे O2 एरिना में आंसू आ गए। चैंपियन को उनके अंतिम मैच के बाद उनके साथियों और विरोधियों ने राफेल नडाल के साथ डबल्स इवेंट में हवा में उठा दिया।

फेडरर ने लगातार सपोर्ट के लिए अपनी पत्नी मिर्का को धन्यवाद दिया और कहा, "वह मुझे बहुत समय पहले रोक सकती थीं, लेकिन उन्होंने नहीं किया। उन्होंने मुझे खेलने दिया, ये शानदार रहा - धन्यवाद।"

फेडरर ने अपनी माता को भी थैंक्यू बोला। उनका मानना है कि माता-पिता के बिना वे यहां नहीं होते।

2 गेंदों पर 10 रन जैसी पारी के लिए ज्यादा प्रैक्टिस नहीं करते दिनेश कार्तिक, अपनाते हैं एक खास तरीका2 गेंदों पर 10 रन जैसी पारी के लिए ज्यादा प्रैक्टिस नहीं करते दिनेश कार्तिक, अपनाते हैं एक खास तरीका

Comments
English summary
Roger Federer breaks down with his family, Rafael Nadal feels great honor to be part of his last match
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X