• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PKL 8: पहले एलिमिनेटर में पुनेरी पलटन का सामना करने के लिए यूपी योद्धा तैयार

|
Google Oneindia News

20 फरवरी, 2022, बेंगलुरू: जीएमआर समूह की पीकेएल फ्रैंचाइज़ी, यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ में जगह बनाने के अपने 100% रिकॉर्ड के साथ इस बार भी प्ले-ऑफ में जगह बनायीं है। योद्धा, 21 फरवरी, 2022 को पीकेएल 8 के पहले एलिमिनेटर में पुनेरी पलटन का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

PKL-8: UP Yoddha ready to face Puneri Paltan in the first Eliminator

रेडिंग एवं डिफेंस विभाग के आपसी तालमेल के सहयोग से यूपी योद्धा ने टॉप क्वालिटी का प्रदर्शन करते हुए प्ले-ऑफ की अपनी सीट सुनिश्चित की है। प्ले-ऑफ की उनकी यात्रा ने न केवल सुरेंद्र गिल के रूप में एक नए स्टार रेडर को खोजा, बल्कि सुपरस्टार प्रदीप नरवाल की फॉर्म को वापिस आते भी देखा। जबकि योद्धा के प्रसिद्ध डिफेंस यूनिट ने भी दूसरी टीमों के डिफेंस के लिए उदाहरण पेश करने वाला खेल दिखाया है। 22 मैचों में 68 अंकों के साथ योद्धा ने अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहते हुए लीग की समाप्ति की थी । एलिमिनेटर 1 का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर सोमवार शाम 7:30 बजे (IST) से किया जाएगा।

यह भी पढें- ISL 2022: बेंगलुरू और ओड़िसा का मुकाबला, दोनों ही टीमों हर हाल में चाहिए जीत

आंकड़ों के अनुसार, सुरेंदर गिल यूपी योद्धा के लिए सर्वश्रेष्ठ रेडर रहे हैं, उनको पिछले कुछ मैचों में प्रदीप नरवाल से बहुत ज़रूरी साथ प्राप्त हुआ है और इसी के साथ साथ सुपरस्टार नरवाल की फॉर्म की वापसी भी हुई है। नारवाल-गिल की रेडिंग जोड़ी ने मौजूदा सीज़न में 16 'सुपर 10' (प्रत्येक 8) अर्जित किये हैं और वो अपने अगले मुकाबले में जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं । जबकि कप्तान नितेश अपनी डिफेंस जोड़ी के साथ योद्धाओं को मज़बूत बनाने के लिए मैच में अपनी पूरी ताकत झोक देंगे।

मैच से पहले यूपी योद्धा के मुख्य कोच जसवीर सिंह ने कहा, "हम एक टीम के तौर पे पिछले कुछ मैचों में अपने विरोधियों के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हुए हैं और हम एलिमिनेटर के लिए भी यही आत्मविश्वास जारी रखना चाहेंगे। चूँकि अब नॉक आउट चरण शुरू हो गया है और एक गलती हमें लीग से बाहर कर देगी। लड़के खेल में रणनीति के अनुसार खेलेंगे और क्वालीफायर सीट हासिल करने में कोई कसार नहीं छोड़ेंगे।

मौजूदा सीज़न में दोनों टीमें का सामना 2 मौकों पर हुआ है जहाँ प्रत्येक टीम ने एक-दूसरे को एक-एक बार पटखनी दी है। सुरेंद्र गिल ने दोनों मुकाबलों में अद्धभुत प्रदर्शन करते हुए कुल 37 अंक अर्जित किये थे पीकेएल की यात्रा में, दोनों टीमें सात बार आपस में भिड़ी हैं , जिसमें योद्धा ने पुणेरी पल्टन को 4 बार पराजित किया है वहीँ 3 बार हारे भी हैं । यू मुंबा के खिलाफ 35-28 की जीत के बाद योद्धा काफी आत्मविश्वास के साथ इस मैच में उतरेंगे।

वहीँ पुनेरी पलटन भी जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ 37-35 की जीत के बाद इस मैच में उतरेगी।इस मैच के एक्शन से भरपूर और उत्साह से भरा होने की पूरी उम्मीद है क्योंकि कबड्डी प्रशंसक आठवें सीजन का पहला नॉक-आउट मुकाबला देखेंगे।

यूपी योद्धा का प्रमुख प्रायोजक एबीपी न्यूज है, जबकि जीएमआर ग्रुप, जीएमआर स्पोर्ट्स, आयोडेक्स, सोशियोस डॉट कॉम और एनकॉम लाउंज यूपी योद्धा के मुख्य प्रायोजक हैं। इसके साथ ही अमेज़ बैटरीज और इनवर्टर, लाइफलॉन्ग एवं पेयटीएम फर्स्ट गेम्स सहयोगी प्रायोजकों के रूप में टीम का हिस्सा हैं।

Comments
English summary
PKL-8: UP Yoddha ready to face Puneri Paltan in the first Eliminator
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X