India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

एक मैच पहले ही भारतीय फुटबॉल टीम ने किया एशिया कप 2023 के लिए क्वालिफाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 जून: भारत ने मंगलवार को तीसरे दौर के चरण के ग्रुप डी में अपने अंतिम क्वालीफाइंग मैच से पहले ही 2023 एशियाई कप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। भारत कोलकाता में अपने अंतिम क्वालीफायर में हांगकांग का सामना करने के लिए तैयार है। यह प्रतियोगिता के इतिहास में पांचवीं बार है जब भारत ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है।

Indian Football team qualify for Asia Cup 2023 finals before one match left

भारत ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर था, वह टेबल-टॉपर्स हांगकांग के साथ 6 अंकों के साथ बराबरी पर था। उन्होंने दूसरे स्थान पर होने के बावजूद फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है।

इससे पहले मंगलवार को ग्रुप बी के मैच में फिलिस्तीन ने फिलीपींस को हराने के बाद भारत के क्वालिफिकेशन पर मुहर लगा थी।

भारत ने पिछले हफ्ते कोलकाता में अपने पहले क्वालीफाइंग मैच में कंबोडिया को 2-0 से हराने के बाद अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराया। कप्तान सुनील छेत्री अच्छी फॉर्म में हैं क्योंकि उन्होंने भारत द्वारा अब तक किए गए 4 में से 3 गोल किए हैं। छेत्री ने 84वें मिनट में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार फ्री-किक से डेडलॉक को तोड़ा।

मैच 'टाइट' होते ही होश खो बैठते हैं कप्तान, जाफर ने बताई ऋषभ पंत की समस्यामैच 'टाइट' होते ही होश खो बैठते हैं कप्तान, जाफर ने बताई ऋषभ पंत की समस्या

सुनील छेत्री ने जोर देकर कहा था कि अगर भारत को लगातार एशिया में सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रतिस्पर्धा करनी है और लगातार सुधार करना है तो भारत को कम से कम एशियाई कप फाइनल के लिए क्वालीफाई करना ही चाहिए।

अफगानिस्तान पर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद छेत्री ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "हम पहले ही इसके बारे में बात कर चुके हैं, एशिया कप के लिए क्वालीफाई करना हमारे लिए न्यूनतम टारगेट है ताकि हम एशिया में सर्वश्रेष्ठ के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल सकें। मुझे लगता है कि मैं खुद पर बहुत कठोर होने की कोशिश नहीं कर रहा हूं, लेकिन हमे हर सीजन में एशिया कप खेलने की जरूरत है ताकि हम आकलन कर सकें कि हम कितना सुधार कर रहे हैं और हमें एशियाई टीमों में सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खेलने का मौका भी मिलता है।" ।

चीन को 2023 में 16 जून से 16 जुलाई तक 10 शहरों में एएफसी एशियाई कप की मेजबानी करनी थी, लेकिन देश ने कोविड -19 महामारी के कारण मेजबानी के अधिकार छोड़ दिए। एएफसी ने कहा कि वह आने वाले महीनों में नए मेजबानों की घोषणा करेगा।

Comments
English summary
Indian Football team qualify for Asia Cup 2023 finals before one match left
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X