• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के अंतिम 16 में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क को 1-0 से दी मात

Google Oneindia News

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अब हर मैच अंतिम 16 की लड़ाई के लिए हो रहा है। अंतिम 16 में जाने के लिए आने वाले कुछ मुकाबले निर्णायक ही होंगे। ऐसे में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क के बीच का मुकाबला भी अंतिम 16 के लिए नॉकआउट मैच था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को 1-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम 16 के लिए क्वालीफाई कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैथ्यू लेकी ने इकलौता गोल दागा।

Australia beat Denmark in FIFA world cup

16 साल बाद प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

आपको बता दें कि फीफा विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया 16 साल के बाद पहली बार प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है। इससे पहले 2006 में ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम 16 में जगह बनाई थी। वहीं 1974, 2010, 2014 और 2018 में ऑस्ट्रेलिया ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गया था। ऑस्ट्रेलिया की टीम फीफा रैंकिंग में 38वें स्थान पर है। इस तरह उसने एक बड़ा उलटफेर किया है।

डेनमार्क ने 60वें मिनट में किया पहला गोल

आपको बता दें कि डेनमार्क के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया ने मैच के 60वें मिनट में पहला गोल दागा। मैथ्यू लेकी की ओर से यह गोल किया गया। दूसरे हाफ में ऑस्ट्रेलिया की यह बढ़त जारी रही और डेनमार्क को गोल दागने का कोई मौका नहीं दिया। हालांकि डेनमार्क के प्रयास जारी थे। डेनमार्क इस हार के साथ ही फीफा विश्व कप से बाहर होने की कगार पर पहुंच गया है।

FIFA World Cup: सेनेगल ने खत्म किया 20 साल का इंतजार, इक्वाडोर को हराकर नॉकआउट में पहुंचाFIFA World Cup: सेनेगल ने खत्म किया 20 साल का इंतजार, इक्वाडोर को हराकर नॉकआउट में पहुंचा

Comments
English summary
FIFA World cup 2022: Australia Enter final 16, beaten Denmark by 1-0
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X