• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Virender Sehwag ने की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- पाकिस्तान जीत सकता है एशिया कप!

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 6 सितंबर: एशिया कप के सुपर 4 राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम के लिए टूर्नामेंट के फाइनल में जगह काफी मुश्किल हो गया है। टीम इंडिया आज श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो वाला मैच खेलेगी। फाइनल का टिकट कटाने के लिए रोहित एंड कंपनी को हर हाल में ये मुकाबला जीतना होगा। इसी बीच वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भी एशिया कप को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है।

इस खिलाड़ी की सिफारिश के बाद ओपनर बने थे Sehwag, शोएब अख्तर के सामने किया खुलासाइस खिलाड़ी की सिफारिश के बाद ओपनर बने थे Sehwag, शोएब अख्तर के सामने किया खुलासा

ये क्या बोल गए वीरू

ये क्या बोल गए वीरू

पूर्व दिग्गज भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने ऐसा कहा है कि भारत अगर एक भी मैच हारता है, तो पाकिस्तान खिताब जीत सकता है। क्रिकबज के शो पर उन्होंने कहा, ''अगर भारत संयोग से एक और मैच हार जाता है, तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। पाकिस्तान को फायदा है, क्योंकि अगर वह एक मैच हारता है और दूसरा जीत जाता है, तो उसका नेट रन रेट उसे फाइनल में ले जाएगा, क्योंकि उसने एक मैच गंवाया है और दो जीते हैं। भारत एक मैच हार गया है और अगर वे दूसरा मैच हार जाते हैं तो बाहर हो जाएंगे। इसलिए भारत पर दबाव है।''

ये साल पाकिस्तान का है

ये साल पाकिस्तान का है

वीरू ने आगे कहा, ''पाकिस्तान लंबे समय बाद फाइनल में खेलेगा और उसने एशिया कप में भी लंबे समय बाद भारत को मात दी है। ये साल पाकिस्तान का भी हो सकता है।'' पाक ने करीबी मुकाबले में टीम इंडिया को आखिरी ओवर में एक गेंद शेष रहते 5 विकेट से हराया था।

दो बार एशिया कप जीतने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 2014 के बाद से इस टूर्नामेंट का फाइनल नहीं खेला है। 2014 में टीम को श्रीलंका ने 5 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

भारत को जीतने होंगे दोनों मैच

भारत को जीतने होंगे दोनों मैच

फाइनल का टिकट कटाने के लिए भारतीय टीम को अपने दोनों मैच जीतने होंगे। 6 सितंबर को टीम का सामना श्रीलंका और 8 सितंबर को अफगानिस्तान से होगा। पाकिस्तान का नेट रन रेट काफी बेहतर है और अपने बचे हुए दो में से एक मुकाबला जीतने के साथ ही वह फाइनल में एंट्री कर लेंगे। अगर भारत अपने दोनों मैच जीत जाता है और पाक भी फाइनल खेलता है, तो रविवार 11 सितंबर को एक बार फिर से निर्णायक मुकाबले में भारत-पाक एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। बता दें कि एशिया कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान ने आज तक एक दूसरे के खिफाफ फाइनल मैच नहीं खेला है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

  • भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल , आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।
  • पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, हैदर अली, खुशदिल शाह, आसिफ अली, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, मोहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन।

Comments
English summary
Virender Sehwag predicts the winner of Asia Cup 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X