• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Tokyo Olympics 2020: BCCI ने खरीदा था नीरज चोपड़ा का 'गोल्डन' भाला, 2 साल बाद हुआ खुलासा

पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद ओलंपिक पदक विजेताओं ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किए थे।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 2 सितंबर: पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद ओलंपिक पदक विजेताओं ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किए थे। बाद में इस संग्रह की नीलामी कर दी गई और इससे होने वाली आय नमामि गंगे कार्यक्रम में चली गई। स्मृति चिन्ह में नीरज चोपड़ा की भाला भी शामिल था। इसी भाले से नीरज ने गोल्डन थ्रो किया था। करीब दो साल बाद यह पता चला है कि बीसीसीआई ने 1.5 करोड़ रुपये की बोली के साथ भाला जीता था। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।

Neeraj Chopra

अधिकारी ने किया खुलासा
2014 में शुरू किया गया 'नमामि गंगे कार्यक्रम' गंगा नदी को साफ और संरक्षित करने के प्रयासों को एकीकृत करता है। यह नीलामी 2021 में सितंबर से अक्टूबर के बीच हुई थी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया , बीसीसीआई ने नीरज के भाले पर बोली लगाई थी। इसके अलावा भी कुछ और वस्तुओं पर बोली लगाई। नमामि गंगे एक नेक काम है और बोर्ड के पदाधिकारियों को लगा कि देश के प्रमुख खेल संगठनों में से एक होने के नाते यह देश के प्रति हमारा कर्तव्य है। बता दें कि बीसीसीआई ने कोरोना महामारी के दौरान भी पीएम केयर्स फंड में 51 करोड़ रुपये दिये थे।

1348 स्मृति चिन्ह बिके थे
बीसीसीआई ने नीरज चोपड़ा के भाले के अलावा भारतीय पैरालम्पिक दल के हस्ताक्षर वाला अंगवस्त्र भी एक करोड़ रुपये में खरीदा था। चोपड़ा का भाला ई नीलामी में सबसे महंगा बिका जबकि भवानी देवी की तलवार सवा करोड़ रुपये में और पैरालम्पिक चैम्पियन सुमित अंतिल का भाला एक करोड़ 20 हजार रुपये में बिका। लवलीना बोरगोहेन के मुक्केबाजी दस्ताने 91 लाख रुपये में बिके। ई नीलामी में 1348 स्मृति चिन्ह बिके, जिनमें खेलों से जुड़े सामान भी थे। इनके लिये 8600 बोलियां लगाई गईं।

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2022: सुपर-4 में पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने की मस्ती, बीसीसीआई ने शेयर किया VIDEOये भी पढ़ें: Asia Cup 2022: सुपर-4 में पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने की मस्ती, बीसीसीआई ने शेयर किया VIDEO

Comments
English summary
Tokyo Olympics 2020 Neeraj Chopra golden javelinwas bought by BCCI revealed after 2 years
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X