• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20I के 'सबसे बड़े' बॉलर बनकर उभरे टिम साउथी, शाकिब को पीछे छोड़कर हासिल की ये उपलब्धि

Google Oneindia News

T20 World Cup 2022 New Zealand vs Australia: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने शनिवार को शाकिब अल हसन का रिकॉर्ड तोड़ते हुए T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने का कारनामा किया है। आज यानी 22 अक्टूबर को T20 वर्ल्ड कप सुपर 12 स्टेज की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले से हुई जो आईकॉनिक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया और यहां पर कीवियों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए थे जिसके जवाब में कंगारू 17.1 ओवर में 111 रन बनाकर ढेर हो गए और न्यूजीलैंड ने 89 रनों से अपना पहला मुकाबला जीत लिया। (Photo- ICC)

 2.1 ओवर में केवल 6 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए

2.1 ओवर में केवल 6 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए

यह उस टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है जिसको वर्ल्ड कप बैक टू बैक जीतने का दावेदार माना जा रहा है। न्यूजीलैंड की ओर से डेवॉन कॉन्वे ने 58 गेंदों पर नाबाद 92 रनों की पारी खेली और उनको मैन ऑफ द मैच दिया गया। वहीं गेंदबाजी मेंसाउथी का जलवा था जिन्होंने 2.1 ओवर में केवल 6 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए। मिशेल सेंटनर को भी तीन विकेट मिले लेकिन उन्होंने चार ओवर में 31 रन दिए।

शाकिब अल हसन से आगे निकल गए

शाकिब अल हसन से आगे निकल गए

अनुभवी ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया के पास किसी भी स्तर पर इस गेंदबाजी अटैक का कोई जवाब नहीं था।साउथी बांग्लादेश के कप्तान और आला दर्जे के ऑल राउंडर शाकिब अल हसन से आगे निकल गए हैं। उन्होंने एक मैच में 125 विकेट हासिल कर लिए हैं और अभी तक उनको एक मैच में 5 विकेट लेने का अवसर भी हासिल हुआ है।

तीनों विकेट काफी शानदार

तीनों विकेट काफी शानदार

इससे पहले शाकिब अल हसन 122 विकेट लेकर सबसे आगे चल रहे थे। शाकिब ने 2006 में अपना डेब्यू करने के बाद 104 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।साउथी मैच के दौरान शुरुआत में ही बहुत धार-धार थे और उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वार्नर को चलता कर दिया। इसके अलावा उन्होंने मिशेल मार्श और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ियों को आउट किया। कमिंस आईपीएल सीजन में केएल राहुल के साथ संयुक्त तौर पर सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भी बना चुके थे बना चुके हैं इसलिए साउथी के यह तीनों विकेट काफी शानदार है।

T20I के शानदार रिकॉर्ड में डेवोन कॉन्वे ने की बाबर आजम की बराबरीT20I के शानदार रिकॉर्ड में डेवोन कॉन्वे ने की बाबर आजम की बराबरी

Comments
English summary
T20 World Cup AUS vs NZ: Tim Southee takes most wicket in T20I by surpassing Shakib Al Hasan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X