• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ना सूर्यकुमार यादव, ना रिजवान, सहवाग और वॉन ने बताया कौन बनाएगा T20 WC में सबसे ज्यादा रन

Google Oneindia News

टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो ही चुका है। भारत और पाकिस्तान के मैच से सबसे बड़ा मुकाबला भी दो बाद ही होने जा रहा है और इसके साथ ही ये उन बातों का दौर भी है कि सबसे ज्यादा रन कौन बनाएगा, कौन सबसे ज्यादा विकेट लेगा या फील्डिंग किसकी टॉप रहेगी, कौन बेस्ट ऑलराउंड प्रदर्शन करेगा। ये सब चीजें विश्व कप प्रतियोगिता को खास बनाती हैं। इस बार काफी अच्छे बॉलर और ऑलराउंडर मैदान में हैं। हार्दिक पांड्या, बेन स्टोक्स, शाकिब अल हसन, जेसन होल्डर नजरों में होंगे। गेंदबाजों में शाहीन पर नजरें होंगी लेकिन बुमराह की कमी खलेगी और बैटिंग में तो निश्चित तौर पर सूर्यकुमार यादव सबके पसंदीदा होंगे।

ना सूर्यकुमार यादव, ना मोहम्मद रिजवान

ना सूर्यकुमार यादव, ना मोहम्मद रिजवान

लेकिन क्या सूर्यकुमार यादव सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे? यहां पर उनको मोहम्मद रिजवान से कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। पर जब बात माइकल वॉन और वीरेंद्र सहवाग की आती है तो इन दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले नामों में ना तो यादव को लिया है और ना ही रिजवान को। इनकी लिस्ट में टॉप पर हैं बाबर आजम। बाबर आजम पाकिस्तान के कप्तान और ओपनिंग में रिजवान के पार्टनर।

वीरेंद्र सहवाग, माइकल वॉन का क्या है कहना

वीरेंद्र सहवाग, माइकल वॉन का क्या है कहना

भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले क्रिकबज पर बात करते हुए सहवाग ने कहा, बाबर आजम असाधारण हैं। उनको देखना मजेदार है। उनके अंदर विराट कोहली जैसी बात है।

तो वहीं पूर्व इंग्लिश कप्तान वॉन कहते हैं, ये वर्ल्ड कप बाबर आजम का होने जा रहा है। उनमें बहुत निरंतरता है। बाबर आजम सबसे ज्यादा रन बनाएंगे।

बाबर आजम ही बनाएंगे सबसे ज्यादा रन

बाबर आजम ही बनाएंगे सबसे ज्यादा रन

इससे पहले भारत के क्रिकेट कॉमेंटेटर हर्षा भोगले भी मेलबर्न में अपने होटल में बाबर आजम की बैटिंग टीवी पर देखकर हैरान रह गए। उनको हैरानी इस बात की थी कि आजम ने हाल में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सम्पन्न हुई ट्राई सीरीज के एक मैच के दौरान 14-15 ही रन बनाए थे लेकिन एक शॉट ऐसा मारा था कि भोगले के मुंह से वाह निकल गई थी और वे ऐसा शॉट फिर से कई बार देखना चाहते हैं।

भोगले ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट वीडियो में कहा था, बाबर ने टिम साउदी की गेंद पर बैकफुट पर खड़े होकर ऐसा शॉट मारा जो सीधा गेंदबाज के पास से गुजरा। मैं और ऐसे शॉट देखना चाहता हूं। वे इस समय बेस्ट बल्लेबाज में शामिल हैं और अगर आपके पास करने के लिए कुछ नहीं है तो बाबर आजम को देख लो। आपको बोरियत महूसस नहीं होगी।

रिजवान के साथ काफी प्रभावशाली जोड़ी

रिजवान के साथ काफी प्रभावशाली जोड़ी

दाएं हाथ के बल्लेबाज आजम ODI बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर है और T20I और टेस्ट बल्लेबाजों की सूची दोनों में तीसरे स्थान पर है।

आजम वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान टीम की कमान संभाल रहे हैं। लाहौर में जन्मे इस खिलाड़ी ने 2016 में पदार्पण करने के बाद से अपने करियर के दौरान 92 T20I में भाग लिया है। उन्होंने 43.66 के औसत से 3231 रन बनाए हैं। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनका स्ट्राइक रेट 129.65 है और वे अब ओपनर के तौर पर रिजवान के साथ काफी प्रभावशाली जोड़ी बनाते हैं।

सूर्यकुमार यादव से 'टक्कर' पर ऐसे बचकर निकल गए मोहम्मद रिजवानसूर्यकुमार यादव से 'टक्कर' पर ऐसे बचकर निकल गए मोहम्मद रिजवान

Comments
English summary
T20 World Cup 2022: Not Suryakumar Yadav nor Mohammed Rizwan, it is Babar Azam who scores most, says Virender Sehwag and Michael Vaughan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X