• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20 World Cup 2022: IND beat PAK: मेलबर्न में चला कोहली का बल्ला, अब क्या कहेंगे अफरीदी?

Google Oneindia News

India beat Pakistan by four wickets: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत ने आज मेलबर्न में पाकिस्तान को रोमांचक मैच में 4 विकेट से हराकर बड़ी जीत हासिल की है। ये जीत अपने आप में काफी अहम है क्योंकि भारत ने ना केवल पाकिस्तान को विश्वकप में हराया है बल्कि इस मैच के जरिए टीम इंडिया के हीरो विराट कोहली ने साबित कर दिया कि वो वाकई में अपने नाम के अनुरूप ही विराट खिलाड़ी हैं। जिस वक्त भारत ने 31 रन पर चार विकेट खोए थे, उस वक्त एक लाख लोगों से भरे हुए स्टेडियम में एकदम से शांति पसर गई थी लेकिन विराट कोहली ने गलती से भी आज कोई गलती नहीं की।

 कोहली ने खेली विराट पारी

कोहली ने खेली विराट पारी

संयम, शांत चित्त और आक्रमक खेल के जरिए विराट कोहली ने मशहूर क्रिकेटर अतुल वासन की उस बात को पूरी तरह से सत्यापित कर दिया, जिसमें उन्होंने कोहली को बड़ा और मैच जिताऊ खिलाड़ी कहते हुए मोहम्मद रिजवान को भारत के लिए खतरा नहीं बताया था।

' इंडिया में खिलाड़ियों को सिर चढ़ा दिया जाता है'

' इंडिया में खिलाड़ियों को सिर चढ़ा दिया जाता है'

जिसे सुनकर एक टीवी चैनल की डिबेट में बैठे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और स्टार प्लेयर शाहिद अफरीदी को काफी बुरा लग गया था और विराट कोहली के नाम पर उन्होंने कहा था कि ' इंडिया में खिलाड़ियों को सिर चढ़ा दिया जाता है।' अब आज के मैच में रिजवान तो चले नहीं और कोहली का बल्ला ऐसा बोला, जिसे देखकर हर क्रिकेट प्रेमी हैरान हैं। इसे देखने के बाद अब शाहिद अफरीदी क्या जवाब देंगे? इसी पर अब सबकी नजर है।

'The KING is back 👑'

'The KING is back 👑'

आपको बता दें कि विराट कोहली की इस शानदार पारी के बाद आईसीसी ने ट्वीट करके कहा है कि 'The KING is back 👑'। मालूम हो कि विराट कोहली ने आज 53 बॉल पर 82 रनों की नाबाद शानदार पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई है।

हार्दिक पांड्या ने खेली चालीस रनों की पारी

हार्दिक पांड्या ने खेली चालीस रनों की पारी

कोहली ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। मालूम हो कि विराट कोहली की ये पारी उनकी यादगार पारियों में से एक रहेगी, जिसे लंबे वक्त तक कोई भूल नहीं पाएगा। इस जीत में उनका भरपूर साथ दिया टीम इंडिया के हिटर मैन हार्दिक पांड्या ने, जिन्होंने भारत के लिए चालीस रनों की उम्दा पारी खेली।

160 रनों का टारगेट

160 रनों का टारगेट

आपको बता दें कि टॉस हारने के बाद बैटिंग करने उतरे पाकिस्तान ने इंडिया को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट दिया था। उसने आठ विकेट पर 159 रन बनाए थे। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन शान मसूद (52) ने जोड़े थे। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने तीन-तीन विकेट लिए थे।

विराट कोहली बने मैच जिताऊ खिलाड़ी

विराट कोहली बने मैच जिताऊ खिलाड़ी

पाकिस्तान के टारगेट का पीछा करने उतरी इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही क्योंकि ओपनर केएल राहुल मात्र चार रन बनाकर आउट हो गए उन्हें नसीम शाह ने बोल्ड किया और इसके बाद कैप्टन रोहित शर्मा भी हारिस रऊफ की गेंद पर कैच दे बैठे और उसके बाद विराट कोहली ने टीम को संभालने की कोशिश की तो दूसरे छोर पर आए सूर्या मात्र 15 रन पर आउट हो गए और उसके बाद अक्षर पटेल रन-आउट होकर चलते बने लेकिन हार्दिक और विराट ने संभलकर खेला और भारत को जीत दिला दी।

IND vs PAK: आखिरी ओवर में दिखा रोमांच और हाईवोल्टेज ड्रामा, नो बॉल, फ्री हिट और दो रन आउट के बीच जीता भारतIND vs PAK: आखिरी ओवर में दिखा रोमांच और हाईवोल्टेज ड्रामा, नो बॉल, फ्री हिट और दो रन आउट के बीच जीता भारत

Comments
English summary
T20 World Cup 2022: India beat Pakistan by four wickets in Melbourne, Virat Kohli scores 82 Become Match Winning Player, What will Shahid Afridi say now?. read details here.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X