• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

‘अभी और भी अच्छी चीजें होने वाली हैं’, टीम इंडिया में मौका मिलने के बाद राहुल त्रिपाठी ने भरी हुंकार

आयरलैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि महाराष्ट्र के राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को पहली बार टीम में शामिल किया गया है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली: आयरलैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि महाराष्ट्र के राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। हाल ही में आईपीएल के 15वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए त्रिपाठी ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया था। 14 मैचों में उन्होंने 37.55 और 159 के स्ट्राइक रेट से कुल 413 रन बनाए थे। भारतीय टीम में शामिल किए जाने के बाद पहली बार उनका बयान सामने आया है। राहुल का ऐसा कहना है कि अभी और भी कई अच्छी चीजों का होना बाकी है।

Rahul Tripathi

NDTV स्पोर्ट्स को दिए अपने इंटरव्यू में राहुल ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। जब भी कोई खिलाड़ी खेलना शुरू करता है, उसका लक्ष्य अपने देश का प्रतिनिधित्व करना होता है। निश्चित रूप से और अच्छी चीजें आने वाली हैं और उम्मीद है कि ऐसे दिन आएंगे जब मैं अपने देश को मैच जिताऊंगा। यह मेरे लिए गर्व का पल है।"

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में राहुल त्रिपाठी को नजरअंदाज किया गया था। इसको लेकर त्रिपाठी ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैंने सोचा था कि मुझे अफ्रीका सीरीज में मौका मिलेगा, लेकिन अब मैं खुश हूं कि मुझे अब मौका दिया गया है। मुझे बहुत ज्यादा निराशा नहीं हुई, क्योंकि मुझे पता था कि अगर मैं प्रदर्शन करता रहूंगा, मुझे मौका मिलेगा।"

31 वर्षीय खिलाड़ी ने आगे कहा, "मैंने हमेशा उस मैच को देखा है जो मैं खेल रहा हूं और जिस टीम का मैं प्रतिनिधित्व कर रहा हूं, मैं कैसे टीम बना सकता हूं और मैं कैसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकता हूं। मुझे अपने देश के लिए मैच जीतने की जरूरत है। यह मेरे लिए एक बड़ा अवसर है। मैं इस पल का आनंद लेना चाहता हूं।"

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अभी तक 118 टी20 मैचों में 27 की औसत और 134 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 2628 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में वह 16 अर्धशतक लगा चुके हैं।

ऐसी है भारतीय टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

ये भी पढ़ें: शाहिद अफरीदी ने Virat Kohli के रवैये पर उठाया सवाल, बोले- 'फिर से No-1 बनना चाहते हैं या बस टाइम पास'ये भी पढ़ें: शाहिद अफरीदी ने Virat Kohli के रवैये पर उठाया सवाल, बोले- 'फिर से No-1 बनना चाहते हैं या बस टाइम पास'

Comments
English summary
Surely More Good Things To Come around Rahul Tripathi After maiden India Call-Up
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X