• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Wanindu Hasaranga से मैदान पर हुई बड़ी भूल, अब ICC ने लगाई फटकार भरना पड़ेगा जुर्माना

Wanindu Hasaranga News: वानिंदु हसरंगा बुधवार को पल्लीकल में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर विरोध जताया। जिसके बाद वह अब एक बड़ी परेशानी में फंस चुके हैं।
Google Oneindia News

Wanindu Hasaranga News: अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को पल्लेकेले में आखिरी वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा एक बड़ी गलती कर बैठे। वानिंदु हसरंगा ने मैच के दौरान अंपायर के एक फैसले पर नाराजगी जाहिर की। अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाने के कारण उन्हें आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करते पाया गया।

'हम इंडिया के कॉन्फिडेंस को बढ़ाना नहीं चाहते थे, इसलिए छिपाई बात', भारत-पाक मैच पर अकरम का बड़ा खुलासा'हम इंडिया के कॉन्फिडेंस को बढ़ाना नहीं चाहते थे, इसलिए छिपाई बात', भारत-पाक मैच पर अकरम का बड़ा खुलासा

आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 का उल्लंघन

आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 का उल्लंघन

आईसीसी नियमों की मानें तो वानिंदु हसरंगा ने आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 का उल्लंघन किया है। यह घटना अफगानिस्तान की पारी के 26वें ओवर में हुई। हसरंगा ने मैदान पर लगी बड़ी स्क्रीन की ओर इशारा करके अपनी निराशा व्यक्त की थी। दरअसल, हसरंगा की अपील पर ऑनफील्ड अंपायर ने अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान को आउट दिया था। लेकिन जादरान ने डीआरएस का इस्तेमाल किया और टीवी अंपायर ने फैसला पलटते हुए उन्हें नॉटआउट दे दिया।

अंपायर के फैसले से खुश नहीं थे हसरंगा

अंपायर के फैसले से खुश नहीं थे हसरंगा

नजीबुल्लाह ज़दरान को लेकर अंपायर के फैसले पर नाखुश हसरंगा को अब आईसीसी ने फटकार लगाई है। हसरंगा को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन का दोषी पाया गया है। दरअसल, एक अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाने पर खिलाड़ियों पर यह दोष लगाया जाता है। हसरंगा के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में भी एक खराब अंक जुड़ गया है जो आगे जाकर उनकी परेशानियों को बढ़ा सकता है।

हसरंगा ने मानी अपनी गलती

हसरंगा ने मानी अपनी गलती

हसरंगा ने इस अपराध को स्वीकार कर लिया है। इसके बाद उन्होंने मैच रेफरी के अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के रंजन मदुगले द्वारा तय किए गए जुर्माने को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। बता दें कि आईसीसी के नियमों के मुताबिक ऐसा करने वाले खिलाड़ी पर मैच फीस का अधिकतम 50 फीसदी जुर्माना और एक या दो डिमेरिट अंक का प्रावधान है। हसरंगा पर उनके इस व्यवहार के बाद मैदानी अंपायर नितिन मेनन और लिंडन हैनिबल के अलावा तीसरे अंपायर रवींद्र विमलसारी और चौथे अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे ने आरोप लगाए थे।

Comments
English summary
Sri Lankan player Wanindu Hasaranga reprimanded for breaching ICC Code of Conduct
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X