• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शाहिद अफरीदी ने Virat Kohli के रवैये पर उठाया सवाल, बोले- 'फिर से No-1 बनना चाहते हैं या बस टाइम पास'

|
Google Oneindia News
Virat Kohli

नई दिल्ली: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी का विवादों से पुराना रिश्ता रहा है। आए दिन वह अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार भी उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। अफरीदी ने विराट की सोच और एटिट्यूड पर सवाल खड़े किए हैं। गौरतलब है कि कोहली पिछले काफी समय से बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं और इंटरनेशनल क्रिकेट में भी आखिरी शतक उन्होंने करीब ढाई साल पहले लगाया था। खराब फॉर्म और वर्कलोड को कम करने के लिए उन्होंने कप्तानी भी छोड़ दी थी, लेकिन इसके बाद भी ज्यादा बेहतर नतीजे सामने नहीं आए।

ये भी पढ़ें:'अगर तुमने Virat Kohli का दिल जीत लिया, तो तुम्हारा डेब्यू पक्का' RCB के खिलाड़ी ने किया दिलचस्प खुलासाये भी पढ़ें:'अगर तुमने Virat Kohli का दिल जीत लिया, तो तुम्हारा डेब्यू पक्का' RCB के खिलाड़ी ने किया दिलचस्प खुलासा

कोहली अब बस टाइम पास कर रहे हैं

कोहली अब बस टाइम पास कर रहे हैं

पाकिस्तानी टीवी चैनल समा पर विराट कोहली की खराब फॉर्म से जुड़े सवाल पर शाहिद अफरीदी ने अपना जवाब देते हुए कहा, ''क्रिकेट में रवैया सबसे ज्यादा मायने रखता है। यह वह चीज है जिसके बारे में मैं सबसे ज्यादा बात करता हूं कि आपके अंदर क्रिकेट को लेकर कितना समर्पण है? विराट पहले अपने करियर में No-1 बनना चाहते थे, क्या वे अब भी इसी बात को ध्यान में रखकर क्रिकेट खेल रहे हैं? यह एक बड़ा सवाल है। उनके पास क्लास है, लेकिन क्या वाकई वह फिर से No-1 बनना चाहते हैं? या फिर वह यह सोच बैठे हैं कि उन्होंने जिंदगी में सबकुछ हासिल कर लिया है। अब बस टाइम पास करना है।''

IPL-15 में भी नहीं बोला बल्ला

IPL-15 में भी नहीं बोला बल्ला

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन में भी विराट कोहली का बल्ला एकदम शांत नजर आया था। 16 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान ने 22.73 की साधारण औसत और 116 के स्ट्राइक रेट से केवल 341 रन बनाए थे। पूरे टूर्नामेंट में उनके बल्ले से सिर्फ दो अर्धशतक देखने को मिले। कप्तानी छोड़ने के बाद बतौर खिलाड़ी RCB के लिए वह पूरे सीजन में कुल 3 बार गोल्डन डक (पहली गेंद) पर आउट हुए थे। विराट कोहली के ये आंकड़े वाकई में चिंताजनक है।

नवंबर 2019 में लगाया था आखिरी शतक

नवंबर 2019 में लगाया था आखिरी शतक

विराट कोहली ने भारत के लिए अपना आखिरी शतक नवंबर साल 2019 में लगाया था। उस समय उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर 136 रन की पारी खेली थी। इसके बाद से पिछली 73 इंटरनेशनल पारियों में वह एक भी शतक नहीं बना पाए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान के नाम पर तीनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 70 शतक दर्ज है। एक समय ऐसा कहा जाता था कि कोहली बहुत ही आराम से सचिन तेंदुलकर के 100 इंटरनेशनल शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे। लेकिन अब कोहली की फॉर्म ने वाकई में चिंता खड़ी कर दी है।

इंग्लैंड दौरे पर रहेगी बड़ी उम्मीद

इंग्लैंड दौरे पर रहेगी बड़ी उम्मीद

भारतीय टीम गुरुवार देर रात इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी। ये दौरा न सिर्फ टीम इंडिया के लिए बल्कि विराट कोहली के करियर के लिए भी बहुत अहम माना जा रहा है। इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया को एक टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। बता दें कि पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना के चलते स्थगित कर दिया गया था। अब वह आखिरी मुकाबला 1 जुलाई से एजबेस्टन, बर्मिंघम के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज में पिछले साल विराट ने 4 टेस्ट मैचों में 31.14 की औसत से कुल 218 रन बनाए थे। 7 पारियों में वह केवल दो अर्धशतक जड़ सके थे। इस बार फैंस को कोहली से दमदार प्रदर्शन की आस रहेगी।

Comments
English summary
Shahid Afridi questions Virat Kohli's attitude and hid poor form
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X