• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ऋतुराज गायकवाड़ ने स्थापित किया कीर्तिमान, एक ओवर में जड़ दिए 7 छक्के

Google Oneindia News

Ruturaj gaikwad seven sixes क्रिकेट इतिहास में आज तक आपने एक ओवर में 6 छक्के लगने के रिकॉर्ड के बारे में जरूर सुना होगा और ऐसा करने वालों में युवराज सिंह और दक्षिण अफ्रिका के पूर्व बल्लेबाज हर्षल गिब्स का नाम हर किसी को याद है, लेकिन भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के लगाने का कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। जी हां, उन्होंने यह कारनामा विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए उत्तर प्रदेश के खिलाफ मैच में किया है।

कैसे हुआ यह चमत्कार?

कैसे हुआ यह चमत्कार?

सोमवार को महाराष्ट्र और यूपी के बीच खेले गए मैच में गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के लगाते हुए कुल 43 रन ओवर में बटोर लिए। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिरी ऐसा कैसे हुआ, क्योंकि ओवर में तो सिर्फ 6 गेंद होती है तो इसका जवाब है कि गायकवाड़ ने जिस ओवर में 7 छक्के लगाए उस ओवर में एक गेंद नो बॉल भी थी और उस गेंद पर भी ऋतुराज ने छक्का जड़ दिया। इस तरह पूरे ओवर में कुल 43 रन आए।

कौन था गेंदबाज?

कौन था गेंदबाज?

अब यह जानना भी जरूरी है कि आखिर गायकवाड़ ने किस गेंदबाज के ओवर में 7 छक्के लगाते हुए 43 रन ठोक दिए। बता दें कि वो गेंदबाज यूपी की टीम के शिवा सिंह थे, जो कि बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं। यह पारी का 49वां ओवर था, जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ 150 का आंकड़ा पार कर चुके थे। शिवा सिंह जैसे ही 49वां ओवर लेकर आए तो गायकवाड़ ने सबसे पहले लॉन्ग ऑन पर छक्का मारते हुए उनका स्वागत किया। फिर तो एक-एककर उन्होंने 7 छक्के लगातार जड़ दिए।

Recommended Video

    Ruturaj Gaikwad ने बदला क्रिकेट का इतिहास, एक ओवर में लगाए लगातार 7 छक्के | वनइंडिया हिंदी *Cricket
    गायकवाड़ ने लगाया दोहरा शतक

    गायकवाड़ ने लगाया दोहरा शतक

    ऋतुराज गायकवाड़ ने यूपी के खिलाफ विस्फोटक पारी खेलते हुए दोहरा शतक जड़ दिया। उन्होंने 138.36 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 159 गेंदों में 220 रन की पारी खेली। गायकवाड़ ने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 16 छक्के लगाए। गायकवाड़ की पारी की बदौलत महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी को 331 रनों का लक्ष्य दे दिया है। खबर लिखे जाने तक यूपी की टीम को 42 ओवर में जीत के लिए 287 रनों की जरूरत है।

    'धोनी ने मुझे सिखाई ये बात', रुतुराज गायकवाड़ ने बताया जब टाइम खराब चल रहा हो तो क्या करना चाहिए'धोनी ने मुझे सिखाई ये बात', रुतुराज गायकवाड़ ने बताया जब टाइम खराब चल रहा हो तो क्या करना चाहिए

    Comments
    English summary
    Ruturaj Gaikwad Smashes seven sixes in a single over of Vijay hazare trophy
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X