• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IPL 2022 में अब एक ही टीम से खेलेंगे अश्विन और बटलर, तीन साल पहले मैदान पर दोनों के बीच हुआ था 'पंगा'

Google Oneindia News

नई दिल्ली, फरवरी 12। इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन कई मायनों में बहुत खास रहने वाला है। एक तो इस सीजन में 2 नई टीमें टूर्नामेंट में उतरेंगी तो वहीं कई खिलाड़ियों की टीम भी बदली हुई नजर आएगी। इस बीच पिछले सीजन तक दिल्ली कैपिटल्स से खेलने वाले आर अश्विन इस साल राजस्थान रॉयल्स से खेलते हुए दिखेंगे, क्योंकि राजस्थान ने अश्विन को 5 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा है। ऐसे में अश्विन का राजस्थान रॉयल्स से खेलने इस टूर्नामेंट के लिए बहुत रोचक रहने वाला है, क्योंकि अश्विन राजस्थान में जोंस बटलर के साथ खेलते हुए दिखेंगे।

2019 में दोनों के बीच हुआ था विवाद

2019 में दोनों के बीच हुआ था विवाद

आपको बता दें कि 2019 के आईपीएल में अश्विन और बटलर के बीच ही मांकडिंग विवाद हुआ था, जो क्रिकेट इतिहास में चर्चा का विषय रहा है। उस वक्त इन दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे पर हमला भी किया था। जब ये विवाद हुआ था तो उस वक्त आर अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब से खेल रहे थे और जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स में ही थे। इस साल राजस्थान रॉयल्स ने बटलर को रिटेन किया है। बटलर के अलावा संजू सैमसन और यशस्वी जयसवाल को राजस्थान ने रिटेन किया था।

क्या हुआ था मांकडिंग विवाद में?

क्या हुआ था मांकडिंग विवाद में?

बात 2019 के आईपीएल सीजन की है। पंजाब और राजस्थान के बीच मैच था। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 184 रन बनाए थे। राजस्थान को 185 रनों का लक्ष्य मिला था। बटलर 69 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी अश्विन ने बटलर को रन आउट कर दिया था। ये रन आउट साधारण नहीं था। दरअसल, बटलर नॉन स्ट्राइकर एंड पर थे और जैसे ही अश्विन ने बॉलिंग का एक्शन लिया तो उन्होंने नॉन स्ट्राइकर एंड पर ही बटलर को रन आउट कर दिया। बटलर क्रीज से थोड़ा सा बाहर चले गए थे, इसीलिए अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया था।

बटलर ने जताई थी नाराजगी

बटलर ने जताई थी नाराजगी

बाद में बटलर के रनआउट को लेकर काफी विवाद हुआ था। खेल भावना के लिहाज से अश्विन की काफी आलोचना भी हुई थी, लेकिन नियमों के आधार पर बटलर का रन आउट सही था। खुद बटलर को भी ये रन आउट पसंद नहीं आया था। उस वक्त बटलर ने कहा था, "वास्तव में मुझे इस रन आउट से काफी निराशा हुई है। मुझे रन आउट का तरीका पसंद नहीं आया।

ये भी पढ़ें: IPL Auciton: सवा 12 करोड़ में KKR के हुए श्रेयस अय्यर, गुजरात के टाइटंस हुए मोहम्मद शमी

Comments
English summary
R Ashwin join Rajasthan royals with Jos Buttler in IPL 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X