• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'मेरा करियर इस समय पीक पर चल रहा है और मैं सिर्फ T20 फॉर्मेट खेलूंगा,' इंग्लैंड के तूफानी खिलाड़ी का फैसला

Google Oneindia News

इंग्लैंड के तूफानी ओपनर एलेक्स हेल्स को बड़े मैचों में रन बनाने की आदत है। वह छोटे प्रारूप में धुआंधार बल्लेबाजी करने में भरोसा रखते हैं। इस समय इंग्लैंड के इस बल्लेबाज की फॉर्म भी साथ दे रही है। टी20 वर्ल्ड कप में उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी देखने को मिली थी। हेल्स सबसे छोटे प्रारूप में खेलना पसंद करते हैं और उनकी योजना का हिस्सा भी टी20 क्रिकेट ही है। एलेक्स हेल्स मानते हैं कि टी20 क्रिकेट में ही वह ज्यादा से ज्यादा खेलना चाहते हैं। उनका यह भी कहना है कि इस समय वह अपने करियर के पीक पर हैं और बल्लेबाजी करने का आनन्द उठा रहे हैं।

'हमने डायमंड के चक्कर में गोल्ड गंवा दिया,' वनडे वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद कैफ की बड़ी चेतावनी'हमने डायमंड के चक्कर में गोल्ड गंवा दिया,' वनडे वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद कैफ की बड़ी चेतावनी

टी20 क्रिकेट बॉडी के लिए सही है

टी20 क्रिकेट बॉडी के लिए सही है

एलेक्स हेल्स ने कुछ कारण बताते हुए टी20 क्रिकेट को प्राथमिकता देने की बात कही है। उनका मानना है कि सबसे छोटे प्रारूप में एफर्ट और समय दोनों कम लगते हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ टी20 क्रिकेट में खेलने से शरीर को निश्चित रूप से फायदा होता है। उन्होंने कहा कि इस प्रारूप में खेलने से आप लम्बे समय तक फिट रहते हैं। इसके अलावा काफी महीनों तक इस प्रारूप में खेल सकते हैं। ऐसे में मैंने इसे ज्यादा खेलने का निर्णय लिया।

हेल्स अबुधाबी टी10 लीग में खेल रहे हैं

हेल्स अबुधाबी टी10 लीग में खेल रहे हैं

इस समय एलेक्स हेल्स अबुधाबी टी10 लीग में खेलने का लुत्फ़ उठा रहे हैं। टीम अबुधाबी के लिए खेलते हुए एलेक्स हेल्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने 25 गेंदों का सामना करते हुए 44 रनों की पारी खेली। टीम अबुधाबी को नॉर्दन वॉरियर्स के खिलाफ जीत दिलाने में हेल्स की यह पारी काफी खास रही। उनके साथ क्रिस लिन भी क्रीज पर खड़े थे। दोनों ओपनरों ने धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। लिन ने 31 रनों की पारी खेली। एलेक्स हेल्स का इस सीजन यह पहला ही मैच था। आते ही उन्होंने अपने इरादे दर्शा दिए। विपक्षी गेंदबाजों को उनके खिलाफ गेंदबाजी करते समय सोचना पड़ेगा।

आक्रामक खेलना हेल्स को पसंद है

आक्रामक खेलना हेल्स को पसंद है

हेल्स ने अबुधाबी टी10 लीग में मैच के बाद कहा कि शायद मैं छोटे फॉर्मेट खेलने के लिए ही बना हूँ। छोटे प्रारूप नेचुरल रूप से मेरे अंदर हैं। मैं पहली ही गेंद से आक्रामक इरादों के साथ खेलना पसंद करता हूँ और ऐसा करने में मुझे मज़ा आता है। गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की खिताबी जीत में हेल्स का योगदान रहा है। टीम से बाहर होने के बाद उनकी वापसी हुई थी और वह इस मौके का फायदा उठाने में सफल रहे।

Comments
English summary
My career is on peak at this time says Alex Hales
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X