• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने से टीम इंडिया पर मंडरा सकता है खतरा, इरफान पठान ने किया खुलासा

Google Oneindia News

भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप में जिस तरह से फिर बिना ट्रॉफी के लौटना पड़ा है उसने इंडियन क्रिकेट फैंस की परेशानी बड़ा दी है। आप कितना भी अच्छा खेलों लेकिन आप वर्ल्ड चैम्पियन बनने का दम नहीं रखते तो फिर कोई फायदा नहीं है। रोहित की कप्तानी पर सवाल उठे हैं और दो साल बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा को कोई कप्तान के तौर पर देखने के लिए रेडी नहीं है क्योंकि शर्मा की उम्र भी ज्यादा है और फिटनेस खराब है।

एक नाम हार्दिक पांड्या का उभरता है

एक नाम हार्दिक पांड्या का उभरता है

ऐसे में एक नाम हार्दिक पांड्या का उभरता है पर भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान को लगता है कि हार्दिक को लेना भी ठीक नहीं होगा। यहां तक कि पठान ने एक कड़वे सच से भी लोगों का सामना कराने की कोशिश की है।

सभी जानते हैं हार्दिक इस साल आईपीएल में कितने प्रभावी थे जहां पर उन्होंने गुजरात टाइटंस को पहली बार जिताने में अहम रोल अदा किया था। वे भारत के लिए भी आयरलैंड जैसे टूर पर कप्तानी कर चुके हैं। अब फिर से तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे।

खतरे के बीच रहने वाले खिलाड़ी हैं

खतरे के बीच रहने वाले खिलाड़ी हैं

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'मैच प्वाइंट' पर बोलते हुए, इरफान ने बताया कि हार्दिक एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में अपनी भूमिका को देखते हुए एक चोटिल होने के खतरे के बीच रहने वाले खिलाड़ी है। पठान को डर है कि अगर हार्दिक विश्व कप से ठीक पहले चोटिल हो जाते हैं तो भारत खुद को गहरे संकट में पा सकता है और इसलिए चाहता है कि भारत हार्दिक के साथ अन्य लीडरों को तैयार करे।

इरफान ने कहा, मैं ये नहीं कह रहा कि अगर आप कप्तान बदलोगे तो रिजल्ट भी बदल सकते हो, अगर आप ऐसे ही जाते रहे तो रिजल्ट नहीं बदल सकते। और हार्दिक पांड्या के साथ आपको एक बात समझने की जरूरत है कि वे फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। उनको चोटे लगी हैं। अगर वे आपके कप्तान हैं और वर्ल्ड कप से पहले चोटिल हो गए तो? अगर आपके पास कोई और लीडर रेडी नहीं है तो आप मुसीबत में होंगे।

एक नहीं बल्कि दो लीडर की जरूरत है

एक नहीं बल्कि दो लीडर की जरूरत है

मुझे पर्सनली लगता है हार्दिक पांड्या एक लीडर हैं जिसने गुजरात टाइटंस के लिए बहुत अच्छा काम किया। आपको एक नहीं बल्कि दो लीडर की जरूरत है। जब हम ओपनर की बात करते हैं तो हमकों एक ग्रुप में ओपनरों को तैयार करने की जरूरत है।

भारत की न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 18 नवंबर को शुरू होने जा रही है।

'काश तू अभी मेरे सामने होता', फैन ने शाहीन अफरीदी को लेकर कही ऐसी बात, भड़क गए वसीम अकरम- VIDEO'काश तू अभी मेरे सामने होता', फैन ने शाहीन अफरीदी को लेकर कही ऐसी बात, भड़क गए वसीम अकरम- VIDEO

Comments
English summary
Irfan Pathan explains what problem Team India will face if Hardik Pandya is captain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X