• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL 2022: एक सीखता हुआ कप्तान, दूसरा मंजा हुआ लीडर, पंत की गलती पर क्या बोले रोहित शर्मा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 मई: आईपीएल 2022 की सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए समाप्त हो गया है। कप्तान ऋषभ पंत एक बल्लेबाज के साथ-साथ कप्तानी के मोर्चे पर भी जूझते हुए दिखाई दिए। उन्होंने बैटिंग में कई दफा अच्छे 30-35 रन बनाए लेकिन एक यादगार पारी नहीं खेल सके। कप्तानी में ज्यादा दम नहीं दिखा। नए कप्तानों में इस बार हार्दिक पांड्या सबकी आंखों का तारा बने। पंत ने ताजा मुकाबले में जो भयंकर गलती की उसका खामियाजा दिल्ली कैपिटल्स की टीम को लीग स्टेज में ही बाहर होकर भुगतना पड़ा।

    IPL 2022: Mumbai की जीत जमकर नाचे RCB के खिलाड़ी, Virat Maxwell भी थिरके | वनइंडिया हिंदी
    एक गलती और पलटा मैच

    एक गलती और पलटा मैच

    21 मई को मुंबई और दिल्ली की टीमों के बीच हुआ मुकाबला हाईप्रोफाइल बन गया क्योंकि यहां पर आरसीबी की टीम भी समीकरण में थे। डीसी हार गई और आरसीबी को प्लेऑफ का टिकट मिल गया। मुंबई की टीम जब 160 रनों के ठीक-ठाक टारगेट का पीछा कर रही थी तब पंत ने टिम डेविड का पहली ही गेंद पर डीआरएस गंवा दिया। डेविड के बल्ले का किनारा लेकर गेंद विकेट के पीछे लपकी जा चुकी थी लेकिन पंत को इस पर संदेह था। अंपायर ने भी फिर डेविड को आउट नहीं दिया। इन्ही टिम डेविड ने अंत में 11 गेंदों पर 34 रन ठोककर मैच जिताने वाली पारी खेल दी।

    सीखतड़ युवा के तौर पर पंत रोहित के सामने

    सीखतड़ युवा के तौर पर पंत रोहित के सामने

    इस मैच में एक सीखतड़ युवा के तौर पर पंत रोहित के सामने मौजूद थे, जो एक मंजे हुए कप्तान हैं। इसके बावजूद रोहित भी एक खराब सीजन से गुजरे लेकिन इसके लिए उनकी टीम का खराब होना भी उतना ही जिम्मेदार है। मेगा नीलामी में भारी गलतियां हुई और एमआई दोयम दर्जे की टीम की तरह दिखने लगी। मैदान पर रोहित का बल्ले से ना चलना जरूर मुंबई इंडियंस को बहुत भारी पड़ा। अंतिम लीग मुकाबले में भी हिटमैन ने 2 ही रन बनाए।

    रोहित ने मैच जीतने के बाद पंत का बचाव किया। उनका मानना है कि ये गलतियां हो जाती हैं। मैच के बाद रोहित ने कहा कि क्रिकेट के मैदान पर इस तरह की गड़बड़ी होती है और पंत अनुभव से मजबूत होकर बाहर आएंगे।

    खुद पर शक मत करना- रोहित शर्मा

    खुद पर शक मत करना- रोहित शर्मा

    रोहित ने कहा, "वह एक क्वालिटी कप्तान है, हमने पिछले सीजन में देखा है कि वह अपनी टीम का नेतृत्व कैसे करता है। कभी-कभी चीजें आपके हिसाब से नहीं होती हैं, मैं ऐसी परिस्थितियों से गुजरा हूं, ऐसी चीजें मैदान पर होती हैं, कभी-कभी चीजें आपके हिसाब से नहीं होती हैं।"

    "वह बहुत कुछ सीख सकता है और कोशिश कर सकता है और चीजों को सरल रख सकता है, उसके पास बढ़िया दिमाग है, वह खेल को पीछे से अच्छी तरह से पढ़ता है, और इस तरह की गड़बड़ी हो सकती है और खुद पर शक नहीं करना महत्वपूर्ण है। वह मजबूत वापसी करेंगे।"

    ये किस बल्लेबाज की 'आत्मा' आर अश्विन के अंदर आ गई थी, जीत के जश्न के बाद किया नाम का खुलासाये किस बल्लेबाज की 'आत्मा' आर अश्विन के अंदर आ गई थी, जीत के जश्न के बाद किया नाम का खुलासा

    Comments
    English summary
    IPL 2022: What did Rohit Sharma say on Rishabh Pant huge mistake against Mumbai Indians
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X