• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

‘Lady Sehwag’ की आंधी में उड़ी इंग्लैंड की टीम, दनादन 13 चौके जड़कर लूट लिया मेला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 सितंबर: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से धूल चटाई। टीम इंडिया के सामने 143 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने 17वें ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। जीत में ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 79 रन की आतिशी पारी खेली।

Recommended Video

    Smriti Mandhana की ताबड़तोड़ पारी के आगे England बेबस, मिली शानदार जीत | वनइंडिया हिंदी *Cricket
    smriti mandhana

    महिला क्रिकेट में पूर्व दिग्गज भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग का दूसरा वर्जन कही जाने वाली स्मृति मंधाना केवल 53 गेंदों पर एक के बाद 13 चौके लगाकर नाबाद 79 रन बनाए। विमेंस टी20 इंटरनेशनल में उनका ये 17वां और इंग्लैंड के खिलाफ छठा अर्धशथक रहा।

    मंधाना के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर का बल्ला भी जमकर बोला। उन्होंने 22 गेंदों पर 4 चौके लगाते हुए नाबाद 29 रन बनाए। ओपनर शेफाली वर्मा 17 गेंदों पर 20 रन और दयालन हेमलता 10 गेंदों पर 9 रन बनाकर पवेलियन लौटी।

    इंग्लैंड 54 रन पर गंवाए दिए थे 5 विकेट

    मुकाबले की शुरुआत इंग्लैंड के टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के साथ हुई, लेकिन टीम का ये फैसला उनके हक में नहीं गया। इंग्लैंड की आधी टीम केवल 54 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी। सोफिया डंकल (5), डेनियल वैट (6), ऐलिस कैप्सी (4), ब्रायोनी स्मिथ (16) और कप्तान एमी जोंस 17 रन बनाकर आउट हुईं।

    हालांकि, छठे विकेट के लिए मैया बाउचियर (34) और फ्रेया केम्पो ने 65 रन जोड़कर टीम को मैच में वापस ला खड़ा किया। फ्रेया ने 37 गेंदों पर 3 चौके और 3 छ्क्कों की मदद से नाबाद 51 रन बनाए। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 142-6 का स्कोर खड़ा किया।

    भारतीय महिला टीम की ओर से स्नेह राणा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। रेणुका ठाकुर और दी्प्ति शर्मा को भी 1-1 विकेट मिला।

    बता दें कि 3 मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। पहले टी20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को 9 विकेट से मात दी थी। अब तीसरा मुकाबला गुरुवार 15 सितंबर को ब्रिस्टल में खेला जाएगा।

    T20 WC में ये हो सकती है भारत के बेस्ट प्लेइंग 11, रोहित-राहुल करेंगे ओपनिंग; लोअर ऑर्डर में...T20 WC में ये हो सकती है भारत के बेस्ट प्लेइंग 11, रोहित-राहुल करेंगे ओपनिंग; लोअर ऑर्डर में...

    Comments
    English summary
    India Women beat England by 8 wickets smriti mandhana shines
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X