• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

SuryaKumar Yadav: गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटने वाले सूर्यकुमार की शक्ति हैं उनकी मां तो पत्नी है ताकत

Google Oneindia News

SuryaKumar Yadav: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में धमाकेदार शतक जड़कर लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले टीम इंडिया के डैशिंग प्लेयर सूर्यकुमार यादव ही इस वक्त सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। आम से लेकर खास तक हर कोई बस उनकी ही तारीफ कर रहा है। कोई उन्हें जांबाज कह रहा है तो कोई उन्हें दूसरे ग्रह का जीव बता रहा है। सूर्यकुमार के खेल ने दिग्गजों को भी उनका दीवाना बना दिया है।

सूर्यकुमार ने 51 गेंदों में जड़ा शतक

सूर्यकुमार ने 51 गेंदों में जड़ा शतक

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव ने मात्र 51 गेंदों में शतक जड़कर हर किसी को कल हैरान कर दिया। उनकी इस यादगार और खूबसूरत पारी में 11 चौके और 7 छक्के शामिल हैं, उन्होंने कीवियों के खिलाफ 111 रनों की नाबाद शानदारी पारी खेली, जिसके बदौलत भारत ने 65 रनों से न्यूजीलैंड को हरा दिया।

 मम्मी स्वप्ना देवी के बहुत ज्यादा क्लोज

मम्मी स्वप्ना देवी के बहुत ज्यादा क्लोज

आपको बता दें कि इस वक्त मैदान पर गेंदबाजों के लिए कहर बने सूर्यकुमार यादव असल जिंदगी में काफी नटखट, हंसमुख और अपने घर के दुलारे बच्चे हैं। मूल रूप से यूपी के हथौड़ा गांव के रहने वाले सूर्यकुमार अपनी मम्मी स्वप्ना देवी के बहुत ज्यादा क्लोज हैं और आज भी अपनी हर एक छोटी-बड़ी बात वो अपनी मम्मी को ही बताते हैं। इस बात का खुलासा खुद उनके पिता अशोक यादव ने कुछ वक्त पहले एक मीडिया चैनल से बात करते हुए किया था।

'मां को अपनी शक्ति मानता है सूर्य'

'मां को अपनी शक्ति मानता है सूर्य'

मालूम हो कि अशोक यादव मुंबई के भाभा रिसर्च सेंटर में इंजीनियर रह चुके हैं। उन्होंने बताया था कि घर का छोटा बच्चा होने के कारण वो सबका पहले ही दुलारा है लेकिन अपनी मां को अपनी शक्ति मानने वाला सूर्य आज भी अपनी मां के ही सबसे ज्यादा करीब है।

जब लोग हमें ताने मारते थे...

अपने बेटे की कामयाबी के लिए ना जाने उनकी मां ने कितने व्रत और तप किए हैं। अशोक यादव ने बताया था कि 'एक वक्त था, जब लोग हमें ताने मारते थे क्योंकि सूर्यकुमार क्रिकेट खेला करता था और पढ़ाई में ध्यान थोड़ा कम रहता था लेकिन मुझे मेरे बेटे पर भरोसा था इसलिए मैंने उसे कभी भी क्रिकेट खेलने से रोका नहीं।'

पत्नी देविशा शेट्टी उनकी ताकत हैं...

पत्नी देविशा शेट्टी उनकी ताकत हैं...

जहां सूर्यकुमार की मां उनकी शक्ति हैं वहीं उनकी पत्नी देविशा शेट्टी उनकी ताकत हैं, जो जीवन के हर कदम पर उनके साथ रहती हैं। कल के मैच के बाद सूर्यकुमार ने मीडिया से मुखातिब होते हुए अपनी वाइफ का भी जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि 'उनकी सफलता में उनकी पत्नी का बहुत बड़ा हाथ है। वह आज भी अपनी वाइफ के साथ खाली समय में अपने पुराने दिनों को याद करते हैं और सोचते हैं कि कैसे वक्त बदल गया। '

कॉलेज से शुरू हुई थी प्रेम-कहानी

कॉलेज से शुरू हुई थी प्रेम-कहानी

दोनों की मुलाकात कॉलेज के एक डांस इवेंट में हुई थी और पहली ही नजर में दोनों को एक-दूसरे की प्रतिभा से प्यार हो गया था। बताते चलें कि देविशा एक साउथ इंडियन परिवार से हैं और डांस कोच हैं। उन्होंने मुंबई के आरए पोदार कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से स्नातक किया है। इसी कॉलेज में उनकी मुलाकात सूर्यकुमार से हुई थी। वो बहुत सारे सोशल प्रोग्राम से भी जुड़ी हुई हैं।

Shaheen Afridi Health Update:: 'दुआओं में याद रखना'... कहकर शाहीन अफरीदी पहुंचे अस्पताल, शेयर की ये तस्वीरShaheen Afridi Health Update:: 'दुआओं में याद रखना'... कहकर शाहीन अफरीदी पहुंचे अस्पताल, शेयर की ये तस्वीर

Comments
English summary
Suryakumar Yadav smashed the second century of his T20I career during the second T20 match of the three-match series against New Zealand in Mount Maunganui on Sunday. My Mom is my Power and My wife is my strength said Hit Man. read details here.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X