• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

चैम्पियन खिलाड़ी, बेहतरीन इंसान, गंभीर के बर्थडे पर युवराज, रैना समेत फैंस ने दी शुभकामनाएं

Google Oneindia News

Happy Birthday Gautam Gambhir: भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर आज अपना 41 वां जन्मदिन मना रहे हैं। स्टाइलिश बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2000 के दशक की शुरुआत में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था और तीनों फॉर्मेट में वह मैच विजेता पारी खेल चुके हैं।

Recommended Video

    Gautam Gambhir के जन्मदिन पर खिलाड़ियों ने दी बधाई, देखें किसने क्या कहा | वनइंडिया हिंदी *Cricket

    चाहे बात 2007 के T20 वर्ल्ड कप की हो जहां गंभीर ने 75 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान को हराने में अहम भूमिका निभाई थी या फिर 2011 वर्ल्ड कप में खेली गई उनकी बेहतरीन पारी, गंभीर ने कई मौकों पर टीम इंडिया को बड़ी जीत दिलाने में मदद की। (Photo- Yuvraj Singh Twitter)

    गौतम गंभीर का बड़ा अहम योगदान

    गौतम गंभीर का बड़ा अहम योगदान

    गंभीर टेस्ट क्रिकेट में भी 2009 में आईसीसी के नंबर एक बल्लेबाज बने थे। आज के कई क्रिकेट फैंस गंभीर को 2011 में महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर 2011 के विश्व कप फाइनल में किए योगदान के लिए याद रखते हैं। तब उन्होंने 122 गेंद पर 97 रन बनाए थे और विराट कोहली के साथ बहुत अहम 83 रनों की साझेदारी बनाई थी। फिर धोनी के साथ मिलकर उन्होंने 109 रन जोड़े थे। गंभीर ने आईपीएल में 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते हुए खिताब भी जीते।

    फैंस ने बधाइयां दी

    फैंस ने बधाइयां दी

    उनके जन्मदिन पर फैंस ने बधाइयां दी है। फैंस कहते हैं कि 2007 T20 वर्ल्ड कप और 2011 विश्व कप जैसी ट्रॉफी गंभीर के बिना जीती नहीं जा सकती थी। गंभीर को 2011 और 2007 की प्रतियोगिताओं का अनसुना हीरो बताया है और साथ ही असली जिंदगी का हीरो भी बताया गया है। फैंस कहते हैं कि वह हर तरह की इज्जत डिजर्व करते हैं। एक फैन कहते हैं कुछ अच्छे खिलाड़ी होते हैं, कुछ बेहतरीन खिलाड़ी होते हैं लेकिन गौतम गंभीर केवल एक हैं। उस आदमी को हैप्पी बर्थडे जिसने बीसीसीआई को 2 वर्ल्ड कप दिलाने में कामयाबी हासिल की और युवा खिलाड़ियों के टैलेंट को सराहा।

    युवराज सिंह, सुरेश रैना ने शुभकामनाएं दी

    युवराज सिंह, सुरेश रैना ने शुभकामनाएं दी

    2011 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह और सुरेश रैना ने भी एक अहम भूमिका अदा की थी। युवराज को तब प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड दिया गया था। युवराज ने गंभीर के जन्मदिन पर लिखा है- मेरे भाई गौतम गंभीर को हैप्पी बर्थडे, वो हर तरह से एक चैंपियन है। गौतम गंभीर आपके लिए बहुत सारा प्यार, जल्द ही आपसे मिलने की उम्मीद है।

    तो वही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुके सुरेश रैना ने गौतम गंभीर को एक बेहतरीन इंसान बताया है। और उनके जन्मदिन पर उनके लिए प्यार और सफलता की कामना की है। सुरेश रैना कहते हैं गौतम गंभीर एक सच्चे दोस्त हैं और एक बहुत अच्छे इंसान हैं। हैप्पी बर्थडे मेरे भाई आपके लिए दिन अच्छा हो और आगे का साल भी अच्छा हो।

    दिल्ली में जन्मे गौतम गंभीर ने एक रणजी मैच खेलने के बाद ही दिसंबर 2018 में रिटायरमेंट ले लिया था। वे क्रिकेट के सभी फॉर्म से रिटायर हो गए थे और उन्होंने अरुण जेटली स्टेडियम में अपने घरेलू दर्शकों के सामने क्रिकेट को विदाई दी।

    T20 World Cup से पहले पाकिस्तान को झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में चोटिल हुआ बल्लेबाजT20 World Cup से पहले पाकिस्तान को झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में चोटिल हुआ बल्लेबाज

    Comments
    English summary
    Happy Birthday Gautam Gambhir: Yuvraj Singh, Suresh Raina and many fans wish him on his 41th b'day
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X