• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना को मात देकर टीम इंडिया से जुड़े आर अश्विन, फिर भी प्लेइंग-11 में नहीं मिला चांस

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: टीम इंडिया मौजूदा समय में इंग्लैंड दौरे पर है। इस दौरे की शुरुआत 1 जुलाई से इंग्लैंड-भारत के बीच खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट मैच से होने वाली है। यह टेस्ट पिछले साल खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा है। 2021 में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद 5वें टेस्ट को रद्द कर दिया गया था। अब ये मुकाबला 1 जुलाई से एजबेस्टन के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) इंग्लैंड पहुंचकर अपनी टीम से जुड़ चुके हैं। इस बात का सुबूत खुद बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडिल पर शेयर किया है।

R Ashwin

टीम इंडिया से जुड़े अश्विन

रविचंद्रन अश्विन हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। यही कारण था कि वो 16 जून को इंग्लैंड रवाना होने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी नहीं थे। हालांकि, अब वह पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। इंग्लैंड पहुंचने के बाद रविचंद्रन अश्विन अपनी टीम से जुड़ चुके हैं और मैदान पर अभ्यास कर रहे हैं।

दरअसल, 23 जून को बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडिल पर प्रैक्टिस मैच के पहले दिन के शुरु होने से पहले की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमें रविचंद्रन अश्विन नजर आ रहे हैं। हालांकि अश्विन को प्रैक्टिस मैच की प्लेइंग-इलेवन में शामिल नहीं किया गया है।

India vs Leicestershire: Practice Match के पहले सत्र में ढेर हुई India | वनइंडिया हिन्दी | *Cricket

प्लेइंग-11 में मौका मिलना है मुश्किल

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जाने वाले निर्णायक मैच की प्लेइंग-इलेवन में रविचंद्रन अश्विन को मौका मिलना बेहद मुश्किल है। असल में, इंग्लिश परिस्थितियों में टीम इंडिया 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतरना चाहेगी। अब ऐसे में रवींद्र जडेजा का अंतिम ग्यारह में शामिल होना लाजमी लगता है।

रवींद्र जडेजा ने बल्ले से 4 मैचों में 22.86 के औसत से 160 रन बनाए थे। वहीं उन्होंने 45.33 के औसत से सिर्फ 6 विकेट लिए थे। अब चूंकि अश्विन को प्रैक्टिस मैच का हिस्सा नहीं बनाया गया है, तो इससे ये साफ हो रहा है कि उन्हें निर्णायक टेस्ट की प्लेइंग-इलेवन में मौका मिलना मुश्किल होगा।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान टीम को भारत से बेहतर मानते हैं राशिद लतीफ, एशिया कप को लेकर की बड़ी भविष्यवाणीये भी पढ़ें- पाकिस्तान टीम को भारत से बेहतर मानते हैं राशिद लतीफ, एशिया कप को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

Comments
English summary
good news for team india r ashwin joins the squad in england
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X