• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

गाैतम गंभीर ने T20 विश्व कप के लिए इसे माना दमदार ओपनर, बताई खूबी

Google Oneindia News

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए किस खिलाड़ी को माैका मिलना चाहिए या नहीं, इसको लेकर पूर्व दिग्गजों की राय आना जारी है। भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20आई मैचों की सीरीज खेल रही है। ऐसे में यह सीरीज खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है ताकि चयनकर्ताओं को लुभाया जाए। ओपनिंग के लिए कड़ी टक्कर है, लेकिन भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उस बल्लेबाज का नाम लिया जिसे बताैर ओपनर टीम में होना चाहिए।

यह भी पढ़ें- 2008 से 2022 तक किसने खरीदे थे IPL मीडिया राइट्स, क्या थी BCCI की कमाई, जानिए

इसे माना दमदार ओपनर

इसे माना दमदार ओपनर

गंभीर का मानना ​​है कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी के बाद भी भारत को टी20 विश्व कप 2022 के लिए इशान किशन के साथ प्लेइंग इलेवन में बने रहना चाहिए। गंभीर का कहना है कि किशन बैकफुट शॉट खेलने की अपनी क्षमता से ऑस्ट्रेलिया की उछाल वाली पिचों में उपयोगी होंगे। गंभीर ने कहा कि किशन को अपने निडर दृष्टिकोण और एक्स-फैक्टर के चलते टीम में होना चाहिए।

वे उसे विश्व कप तक माैके देंगे

वे उसे विश्व कप तक माैके देंगे

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा, "सवाल यह है कि जब केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली वापसी करेंगे, तो क्या भारतीय टीम उनके साथ बनी रहेगी? क्योंकि आप हमेशा एक्स-फैक्टर और निडर दृष्टिकोण रखने की बात करते हैं। वह रन बनाता है या नहीं, यह किशन के निडर दृष्टिकोण पर निर्भर है।'' गंभीर ने आगे कहा, "देखना यह है कि क्या मैनेजमेंट किशन और रोहित के साथ शुरुआत करता है और केएल राहुल को मध्यक्रम में खेलने के लिए लुभाएंगे। लेकिन मैं उसके साथ ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में बने रहना चाहता हूं जहां उछाल वाले विकेट होंगे और वह बैकफुट से खेलना पसंद करता है और वह लेंथ बॉल को बहुत अच्छी तरह से हिट करता है। मेरा मानना है कि उन्हें इस टी20 विश्व कप के लिए उनके साथ बने रहना चाहिए। अगर वह चीजों की योजना में है तो वे उसे विश्व कप तक माैके देंगे।"

159 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बना रहे हैं रन

159 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बना रहे हैं रन

इस बीच, किशन ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस (एमआई) के साथ अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने 32.15 की औसत से 418 रन बनाए। किशन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही T20I सीरीज की भी शानदार शुरुआत की, जहां उन्होंने पहले दो मैचों में 159 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 110 रन बनाए। दूसरे मैच में जहां अन्य बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे तो किशन ने सिर्फ 21 गेंदों पर 34 रन की तेज पारी खेली। किशन ने अब तक दो टी20आई मैचों में पावरप्ले में 41 गेंदों में 55 रन बनाए हैं। इस बीच, भारत वर्तमान में प्रोटियाज के खिलाफ पांच मैचों की T20I श्रृंखला में 0-2 से पीछे है और अपना तीसरा मैच 14 जून (मंगलवार) को विशाखापत्तनम में खेलेगा।

Comments
English summary
Gautam Gambhir says India should persist with Ishan Kishan for T20 World Cup 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X