• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

VIDEO: दीप्ति शर्मा बनी लेडी अश्विन, OUT होने पर रोती हुई लॉर्ड्स के मैदान से बाहर गईं महिला खिलाड़ी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स में खेले गए तीसरे और आखिरी मुकाबले में हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया। भारत ने इस रोमांचक मुकाबले में 16 रनों से जीत हासिल की।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 सितंबर। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स में खेले गए तीसरे और आखिरी मुकाबले में हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया। भारत ने इस रोमांचक मुकाबले में 16 रनों से जीत हासिल की। भारत को आखिरी विकेट दीप्ति शर्मा ने कुछ इस तरह लिया कि लोगों को आर अश्विन की याद आ गई। सोशल मीडिया पर दीप्ति शर्मा को लेडी अश्विन बताया जा रहा है।

IndW vs EngW: झूलन गोस्वामी को जीत के साथ भारतीय टीम ने दी विदाई, 'गार्ड ऑफ ऑनर' मिलने पर हुईं भावुकIndW vs EngW: झूलन गोस्वामी को जीत के साथ भारतीय टीम ने दी विदाई, 'गार्ड ऑफ ऑनर' मिलने पर हुईं भावुक

Deepti Sharma

दीप्ति शर्मा ने चलाकी के साथ किया रन आउट

दरअसल, दीप्ति शर्मा ने आखिरी विकेट माकंडिंग के जरिए रन आउट के रूप में प्राप्त किया। आईसीसी ने कुछ दिन पहले ही अपने नियमों में बदलाव किया था। जिसके मुताबिक अगर कोई बल्लेबाद गेंद फेंकने से पहले क्रीज से बाहर जाता है और गेंदबाज उसे रन आउट कर अपील करता है तो ऐसी स्थिति में बल्लेबाज को पवेलियन लौटना होगा। दीप्ति शर्मा ने चलाकी के साथ अंतिम विकेट भारत को दिलाकर सीरीज में 3-0 से जीत दिला दी।

चार्ली डीन रोती हुई गई मैदान से बाहर

इंग्लैंड को जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी, टीम के पास गेंद खूब बची थी लेकिन विकेट सिर्फ एक ही था। ऐसे में इंग्लैंड की महिला बल्लेबाज ने जीतने के लिए अंतिम विकेट के लिए 35 रन जोड़ लिए थे। उन्हें बस 17 रन और चाहिए था। लेकिन चार्ली डीन दीप्ति शर्मा के गेंद फेंकने से पहले बाहर चली गई और उन्हें माकंडिंग के तहत रन आउट करार दे दिया गया। जिसके बाद वह रोते हुए मैदन से बाहर गई।

153 रनों पर ऑल आउट हो गई इंग्लैंड

इंग्लैंड को इस मुकाबले में जीत के लिए 170 रन बनाने थे। 170 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम 43.4 ओवर में 153 रन पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से रेणुका ठाकुर ने 29 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं झूलन गोस्वामी ने 30 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। राजेश्वरी गायकवाड़ के खाते में 2 विकेट आए। झूलन के वनडे क्रिकेट का यह आखिरी मुकाबला था, जिसमें टीम ने जीत हासिल की।

Comments
English summary
Deepti Sharma runs out Charlotte Dean at non-striker end, India whitewash England
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X