• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

BCCI का बड़ा ऐलान, पूर्व क्रिकेटरों की पेंशन में हुआ जबरदस्त इजाफा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने आईपीएल मीडिया राइट्स के जरिए मोटी रकम पाने के बीच बड़ा ऐलान किया है। बीसीसाई सचिव जय शाह ने घोषणा की कि वे रिटायर्ड क्रिकेटरों की मासिक पेंशन में साै प्रतिशत की वृद्धि करेंगे। बीसीसीआई के इस कदम से निश्चित रूप से पूर्व क्रिकेटरों को लाभ पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें- कार्तिक ने चुना फेवरेट टेनिस खिलाड़ी, बोले- मैं हमेशा से उनका दीवाना रहा हूं

शाह ने किया ट्वीट

शाह ने किया ट्वीट

बीसीसीआई के इस फैसले से करीब 900 खिलाड़ियों को फायदा होने वाला है, जिसमें 75 प्रतिशत कर्मियों को 100 प्रतिशत लाभ मिलेगा। शाह ने ट्वीट किया, "मुझे पूर्व क्रिकेटरों (पुरुषों और महिलाओं) और मैच अधिकारियों की मासिक पेंशन में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। लगभग 900 कर्मी इस लाभ का लाभ उठाएंगे और 75% के करीब कर्मी 100 प्रतिशत वृद्धि के लाभार्थी होंगे।"

शाह का फैसला उस दिन आया है जब बीसीसीआई ने 2023 से 2027 तक आईपीएल के संयुक्त मीडिया अधिकार बेचे थे। ई-नीलामी में कुछ सबसे बड़े मीडिया समूह द्वारा डिजिटल और टीवी अधिकार हासिल किए गए।

गांगुली नहीं हटेंगे पद से

इसके अलावा शाह ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के इस्तीफे की अटकलों को अफवाह बताया। शाह ने कहा, "सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष के पद से हटने की अफवाहें गलत हैं। मीडिया अधिकारों के रूप में हमारे पास कुछ रोमांचक समय आ रहा है और मैं और मेरे सहयोगी आगामी अवसर पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और भारतीय क्रिकेट के हितों की रक्षा कर रहे हैं।"

अब मिलेगा इतना वेतन

अब मिलेगा इतना वेतन

इस बीच, 2003-04 सीजन के अंत तक 25 से 49 मैच खेलने वाले सभी प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों को बीसीसीआई की मौजूदा पेंशन नीति के अनुसार प्रति माह 15,000 रुपए का भुगतान किया जाता है। वे अब प्रति माह 30,000 प्राप्त करने के हकदार हैं। इस बीच, मौजूदा नीति के अनुसार 50 से 74 मैच खेलने वालों को 22,500 रुपए और 30,000 रुपए का भुगतान किया जाता है। अब नई नीति के अनुसार अब 22,500 रुपए पेंशन पाने वालों को 45,000 रुपए और 30,000 पेंशन हासिल करने वालों को 52,500 रुपए मिलेंगे।

Comments
English summary
Big announcement of BCCI, tremendous increase in pension of former cricketers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X