• search
सोनभद्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सोनभद्र: एमडीएम में नमक रोटी देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, एबीएसए बोले- कराई जाएगी जांच

सोनभद्र के घोरावल इलाके में स्थित कम्पोजिट विद्यालय गुरेठ मैं पढ़ने वाले बच्चों को एमडीएम में नमक रोटी परोसे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, मामला जानकारी में आने के बाद एबीएसए द्वारा इसकी जांच कराई जा रही है
Google Oneindia News

सोनभद्र, 25 अगस्त: सोनभद्र जिले के घोरावल में स्थित कम्पोजिट विद्यालय गुरेठ में मध्यान भोजन में बच्चों को नमक रोटी दिए जाने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा महकमे में हड़कंप मची हुई है। वही इस बारे में खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार सिंह का कहना है कि मामले की जानकारी मिली है। इसकी जांच करवाई जाएगी और जांच करने के बाद दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी।

एमडीएम में क्या मिला? बच्चे बोले नमक रोटी

एमडीएम में क्या मिला? बच्चे बोले नमक रोटी

गुरेठ में स्थित कम्पोजिट विद्यालय के क्लासरूम में पहुंचने के बाद वीडियो बनाने वाले व्यक्ति द्वारा बच्चों से पूछा जा रहा है कि आज खाने में क्या दिया गया तो इसके जवाब में बच्चों द्वारा बताया जा रहा है कि नमक रोटी। इसके बाद वीडियो बनाने वाला शख्स दूसरे क्लास रूम में जाता है और वहां पर भी बच्चों से वही सवाल करता है जिस पर बच्चे जवाब देते हुए कहते हैं कि नमक रोटी। बच्चों से तेज बोलने के लिए भी कहा जाता है।

वीडियो किसने बनाया इसकी जानकारी नहीं

वीडियो किसने बनाया इसकी जानकारी नहीं

यह वीडियो किसके द्वारा बनाया गया है और किसने इसे वायरल किया इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि कम्पोजिट विद्यालय में बच्चों को नमक रोटी दिए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शिक्षा महकमे में हड़कंप मची हुई है। प्रधानाध्यापक और ग्राम प्रधान अपने बचाव में सफाई देते नजर आ रहे हैं। हालांकि खंड शिक्षा अशोक कुमार सिंह द्वारा कहा गया कि बच्चों को मीनू के अनुसार ही प्रतिदिन भोजन परोसने का निर्देश है। किसके द्वारा यह लापरवाही की गई है इसकी जांच की जा रही है और जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

प्रधानाध्यापक बोले प्रधान बनवा रहे एमडीएम

प्रधानाध्यापक बोले प्रधान बनवा रहे एमडीएम

इस बारे में जानकारी लेने पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक रुद्र कुमार ने बताया कि मध्यान भोजन बनवाने की जिम्मेदारी प्रदान की है। सोमवार को विद्यालय में गैस खत्म हो गया था इसकी सूचना प्रदान को दी गई लेकिन गैस सिलेंडर नहीं भरवाया गया। इसके अलावा मीनू के अनुसार भोजन बनाने के लिए सामग्री भी उपलब्ध नहीं कराई गई। ऐसे में रसोइयों द्वारा रोटी बनाया गया और नमक रोटी ही बच्चों को परोस दिया गया। वहीं ग्राम प्रधान रंजना देवी का कहना है कि प्रधानाध्यापक द्वारा लगाया जा रहा है आरोप गलत है।

गोरखपुर: गाय में दिखा लंपी वायरस का लक्षण,प्रशासन अलर्टगोरखपुर: गाय में दिखा लंपी वायरस का लक्षण,प्रशासन अलर्ट

Comments
English summary
salt and bread given to children in mdm in sonbhadra, video viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X