• search
सीतापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Sitapur : शौचालय में शिवलिंग और हिंदू प्रतीकों की तस्वीरें, पूर्व मुस्लिम महिला प्रधान सहित 3 अरेस्ट

Google Oneindia News

सीतापुर, 09 जून: यूपी के सीतापुर जिले में सार्वजनिक शौचालयों के अंदर शिवलिंग और हिंदू प्रतीकों की तस्वीर वाले टाइल्स लगाने का मामला सामने आया है। हिंदू संगठनों भनक लगी तो मामला सोशल मीडिया पर पहुंचा। मामला मुख्यमंत्री और डीजीपी ऑफिस तक पहुंचने के बाद डीएम ने जांच शुरू कराई है। वहीं, पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने की एफआईआर दर्ज करते हुए महिला प्रधान समेत 3 को गिरफ्तार किया गया है।

sitapur Pictures of Shivling and Hindu symbols in toilet 3 arrested

टाइल्स पर तस्वीरें देखकर भड़के लोग

मामला सीतापुर की महमूदाबार तहसील के बर्रा बेरौरा गांव का है। रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2018-19 में गांव में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालयों का निर्माण कराया गया था। उस समय महिला प्रधान रेशमा थीं। आरोप है कि ये शौचालय उनकी देखरेख में तैयार कराए गए। 2 दिन पहले गांव की हिंदू आबादी के लोगों को इस बात की जानकारी मिली तो भड़क गए। गांव में काफी हंगामा हुआ। हिंदू सगठनों ने तस्वीरें सोशल मीडिया के जरिए डीजीपी ऑफिस तक पहुंचा दीं। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस मौके पर पहुंची और माहौल को शांत किया। पुलिस ने ऐसे शौचालयों को फिलहाल बंद करवा दिया है।

ज्ञानवापी मामले की सुनवाई करने वाले जज को धमकी भरा खत, बढ़ाई गई सुरक्षाज्ञानवापी मामले की सुनवाई करने वाले जज को धमकी भरा खत, बढ़ाई गई सुरक्षा

पूर्व प्रधान सहित 3 गिरफ्तार

इस मामले में एसपी आरपी सिंह ने बताया कि पूर्व प्रधान रेशमा उसके पति बुनियाद सहित एक सहयोगी रहमुल्लाह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। तीनों को गिरफ्तार किया गया है। सीतापुर के डीएम अनुज सिंह का कहना है कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। वहीं, गिरफ्तार महिला ग्राम प्रधान ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है। उनके मुताबिक शौचालय का निर्माण 4 साल पहले हुआ था। उस वक्त वो ग्राम प्रधान नहीं थीं।

Comments
English summary
sitapur Pictures of Shivling and Hindu symbols in toilet 3 arrested
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X