• search
शिमला न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

चंबा सड़क हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, सीएम जयराम ठाकुर ने जताया शोक

|
Google Oneindia News

शिमला, 22 अगस्त: हिमाचल प्रदेश के चंबा में चुराह सब डिविजन के कैंथली-डूघली सड़क मार्ग पर हुए एक सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस हादसे पर दुख जताया है। सीएम जयराम ठाकुर ने अपने शोक संदेश में कहा है कि हादसे की खबर सुनकर उन्हें बहुत दुख पहुंचा हे। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें। उन्होंने चंबा जिला प्रशासन को इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया हे।

road accident in chamba four member of a family lost life

हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक चंबा जिला के चुराह में हुये सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौका पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि चुराह के कैला-दुगली-कैंथली मार्ग पर डांड के पास एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें पति पत्नि समेत उनके बेटे और बेटी की मौका पर ही मौत हो गई। हादसे के समय गाड़ी में चार लोग सवार थे।

बताया जा रहा है कि यह लोग परिवार सहित चौली से चंबा जा रहे थे। कि डांड के पास उनकी कार हादसे का शिकार हो गई। गाड़ी के खाई में गिरने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी, सभी लोगों ने मौका पर ही दम तोड दिया। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया है।

मृतकों की पहचान तिलक राज (46) पुत्र लोछू राम गांव मडोती डाकघर डुगली, पत्नी अंबिका देवी (42) बेटी सुमिशा (15) और बेटा अतुल (18) के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि तिलक राज चंबा के मुख्य डाकघर में अधीक्षक के पद पर तैनात थे। एसपी चंबा अभिषेक यादव ने बताया कि हादसे चार लोगों की मौत हो गई है। कहा कि शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंपा जायेगा।

इस बीच , आज चंबा जिला प्रशासन ने आपदा प्रभावित इलाकें में स्कूल और आंगनवाडी केन्द्र बंद रखने का निर्णय लिया है। चम्बा के जिलाघीश डीसी राणा ने बताया कि हाल ही में हुई बारिश के कारण सड़क नेटवर्क और गाँव के रास्तों को बड़े पैमाने पर नुकसान को देखते हुए भटियात उपमंडल के तहसील भट्टियात और सिहुंता, चुवाड़ी के सभी स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र सोमवार को बंद रहेंगे। उपनिदेशक उच्च व प्रारंभिक शिक्षा को यह निर्देश दिए गए है कि जिन क्षेत्रों में लगातार भारी बारिश हो रही है वहां पर भी विद्यार्थियों की सुरक्षा के मध्य नजर सभी शिक्षण संस्थान बंद रखे जाएं ताकि किसी भी प्रकार की हानि ना हो।

उन्होंने कहा कि भट्टियात व डलहौजी क्षेत्र में लगातार बारिश होने के कारण जान माल का भी नुकसान हुआ है। जिला में लगभग सौ सड़कें बारिश के कारण प्रभावित हुई है जिसमें सलूणी और भट्टियात क्षेत्र मुख्य रूप से शामिल है। इसके अलावा जिला में विद्युत विभाग के 290 ट्रांसफार्मर और जल शक्ति विभाग की लगभग 75 स्कीमें भारी बारिश के कारण प्रभावित हुई हैं।

शिमला की सड़कों पर निकले अनुपम खेर, जेपी नड्डा और CM जयराम ठाकुर, पुराने दिनों की ताजा हो गईं यादें, Videoशिमला की सड़कों पर निकले अनुपम खेर, जेपी नड्डा और CM जयराम ठाकुर, पुराने दिनों की ताजा हो गईं यादें, Video

उन्होंने कहा कि लाहडू से वाया सिहुंता द्रमण संपर्क सड़क मार्ग के प्रभावित होने के कारण पातका व अन्य स्थानों पर श्री मणिमहेश के 300 के करीब बसों व अन्य छोटे वाहनों में फंसे हुए है स्थानीय प्रशासन की ओर से उन्हें हर संभव मदद मुहैया करवाई जा रही है। लगातार भारी बारिश होने के कारण नदी व नालों का जलस्तर बढ़ा हुआ है और मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अभी आगे भी कुछ दिनों में लगातार बारिश होगी उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि वे नदी और नालों के किनारे ना जाएं ताकि किसी भी प्रकार की कोई जान माल की हानि ना हो।

Comments
English summary
road accident in chamba four member of a family lost life
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X