• search
शिमला न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दो जगह से वोट देंगी कंगना रनौत! चुनाव आयोग की एप में हुआ खुलासा

|

Shimla news, शिमला। हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत वोटर लिस्ट में दो जगह नाम होने की वजह से चर्चा में हैं। कंगना इस बार कहां मतदान करती हैं यह तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन दावों के विपरीत यह मामला चुनाव आयोग की कारगुजारी पर भी सवालिया निशान लगा रहा है। कंगना का नाम न केवल हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी की मतदाता लिस्ट में है, बल्कि मुंबई की वोटर लिस्ट में भी उनका नाम है। दिलचस्प बात यह है कि मतदाता लिस्ट में कंगना के नाम की स्पेलिंग अलग-अलग है, लेकिन उनकी उम्र, पिता का नाम एक ही है।

चुनाव आयोग के वोटर हेल्पलाइन एप पर मौजूद है जानकारी

चुनाव आयोग के वोटर हेल्पलाइन एप पर मौजूद है जानकारी

बता दें, इस बात की जानकारी चुनाव आयोग के वोटर हेल्पलाइन एप पर मौजूद है। एप में कंगना का नाम दोनों जगह मतदाता सूची में सामने आ रहा है, जोकि कानूनी तौर पर गलत है। हालांकि, हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ऐसी जानकारी न होने की बात की है।अपनी बेबाकी के लिए विवादों में रहने वाली कंगना के इस बार हिमाचल की राजनीति में भी आने की चर्चा होती रही है। लोकसभा चुनाव में वह एक राष्ट्रीय पार्टी के टिकट पर चुनाव में उतरने के कयास लगते रहे हैं। हालांकि, बाद में कंगना ने ही खुद इस बात को नकार दिया था। अब उनका नाम दो वोटर लिस्ट में आ गया है।

ये भी पढ़ें: मंडी लोकसभा चुनाव की विस्तृत कवरेज

दोनों जगह एक ही है पिता का नाम

दोनों जगह एक ही है पिता का नाम

दरअसल, चुनाव आयोग के डेटा से जुड़ी इस एप में कंगना रनौत नाम सर्च किया तो देशभर में इस नाम के सिर्फ दो मतदाता होने की जानकारी सामने आई। मुंबई में बांद्रा वेस्ट विधानसभा हलके के बीपीएम हाई स्कूल पोलिंग स्टेशन के तहत कंगना का नाम बतौर मतदाता दर्ज है। मुंबई में उनके खार स्थित पते पर बनी कंगना रनौत की मतदाता पर्ची में पिता का नाम अमरदीप रणौत ही लिखा है।

मंडी में कंगना रणौत, मुंबई में रनौत

मंडी में कंगना रणौत, मुंबई में रनौत

वहीं, हिमाचल के मंडी जिला में सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के तहत भांबला बस्सी मतदाता केंद्र में भी उन्हें वोटर दर्शाया गया है। यहां उनके पिता का नाम सिर्फ अमरदीप दर्ज है। मंडी में वह कंगना रणौत है, जबकि मुंबई में कंगना रनौत के नाम से वह मतदाता सूची में शामिल हैं। हैरानी की बात है कि कंगना बीते साल ही मंडी से मनाली शिफ्ट हो चुकी हैं। वहां न केवल उन्होंने अपना आलीशान आशियाना बनवाया है, बल्कि उनका परिवार होटल कारोबार से भी जुड़ा है।

क्या कहते हैं अधिकारी

क्या कहते हैं अधिकारी

कंगना रणौत जैसी चर्चित हस्ती का दो जगह मतदाता सूची में नाम होने पर चुनाव आयोग के दावों पर भी सवाल खड़ा हो गया है। आयोग दावा करता है कि सूची में किसी व्यक्ति का दो जगह नाम संभव नहीं है, क्योंकि आयोग मतदाताओं के डी-डुप्लीकेशन के लिए कंप्यूटरीकृत तरीका अपना रहा है। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने इस संबंध में जानकारी होने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि नाम एक ही जगह हो सकता है। फिर भी अगर ऐसा है तो मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: स्मृति ईरानी की अश्लील फोटो फेसबुक पर अपलोड करने पर पूर्व कांग्रेसी विधायक नीरज समेत 11 लोगों पर FIR के आदेश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
actress kangana ranaut has two voter id
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X