4 दिन की छुट्टियों पर खर्च होंगे 640 करोड़, सोने की सीढ़ियां हो गई खराब तो...

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi
नई दिल्लीः सऊदी अरब के राजा सलमान बिन अब्‍दुल अजीज को उनकी शान-ए-शौकत के लिए जाना जाता है। लेकिन कई बार ये शान-ए-शौकत मुश्किस की वजह बन जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ जब सलमान बिन अब्दुल अजीज अपनी चार दिवसीय रुस की यात्रा के लिए मॉस्को पहुंचे। अपने प्राइवेट प्लेन से उतरते समय उनके सीढ़ियों खराब हो गई। हवाई जहाज से नीचे उतरने के लिए एस्केलेटर(सीढ़ियां) लगाई गई थी, ये सीढ़ियां सोने से बनी हैं।

Saudi king’s on holiday depends 640 crore golden escalator breaks down
राजा को चलना पड़ा पैदल

राजा को चलना पड़ा पैदल

हवाई जहाज से नीचे उतरने के लिए उन्होंने एस्केलेटर पर कदम रखा तो इसमें कुछ खराबी आ गई। एस्केलेटर खराब होने के बाद राजा काफी परेशान हो गए। राजा ने कुछ देर तक इंतजार किया लेकिन जब ठीक नहीं हुआ तो मजबूरन राजा सलमान को पैदल चलना पड़ा।

81 साल के हैं सऊदी अरब के राजा

81 साल के हैं सऊदी अरब के राजा

81 साल के सऊदी अरब के राजा पूरी तरह कंफ्यूज दिखें। राजा के ये वीडियो काफी वीडियो काफी वायरल हो रहा है। राजा चार दिनों की यात्रा पर सऊदी अरब पहुंचे हैं। उनके साथ करीब एक हजार से ज्यादा लोगों का काफिला पहुंचा है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस यात्रा में सऊदी अरब के रुस के साथ कई अहम समझौते हो सकते हैं।

उनके साथ 200 से ज्यादा लग्जरी कारों का बेड़ा हैं

उनके साथ 200 से ज्यादा लग्जरी कारों का बेड़ा हैं

सऊदी अरब के राजा को पूरी दुनिया में उनकी आलीशान लाइफस्‍टाइल के लिए जाना जाता है। विदेशी मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक उनकी इस शाही छुट्टी पर करीब 640 करोड़ का खर्च आ सकता है। इनके लिए होटल के 800 कमरे बुक कराए गए हैं। उनके साथ 200 से ज्यादा लग्जरी कारों का बेड़ा हैं। उनका इस यात्रा से पहले पिछले 12 महीनों से बदलाव किए जा रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Saudi king’s on holiday depends 640 crore golden escalator breaks down

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.