• search
संत कबीर नगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

sharad tripathi BJP : क्या था जूता कांड, जिसकी वजह से चर्चा में आए थे पूर्व भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी?

|
Google Oneindia News

संतकबीर नगर, 01 जुलाई: राजनीति में एक गलत कदम सालों से बनाई गई छवि को पल भर में धूमिल कर सकता है। वर्षों से बनाई गई साख पर बट्टा लगा सकता है। शरद त्रिपाठी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। संत कबीर नगर के पूर्व बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी उस समय चर्चा में आए जब जिला योजना समिति की बैठक में उनकी बीजेपी के विधायक से ही तू-तू, मैं-मैं हो गई और उन्होंने जूते से विधायक की पिटाई कर दी। इस घटना के बाद शरद त्रिपाठी की छवि पर खासा असर पहुंचा था। विपक्ष के तीखे प्रहारों के बीच भाजपा ने शरद का ट‍िकट संतकबीर नगर से काट दिया था, लेकिन उनके प‍िता डॉक्‍टर रमापति राम त्रिपाठी को भाजपा ने देवरिया से ट‍िकट द‍िया और डॉक्‍टर रमापति राम त्रिपाठी देवरिया से सांसद बने।

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हुआ निधन

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हुआ निधन

संतकबीर नगर के भाजपा के पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी का बुधवार की रात गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। शरद त्रिपाठी 49 वर्ष के थे। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन के बाद समर्थकों में शोक की लहर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के माध्यम से शरद त्रिपाठी के निधन पर शोक जताया है। शरद त्रिपाठी का पार्थिव शरीर आज शाम तक हवाई मार्ग से गोरखपुर पहुंचेगा। कल अयोध्या में उनका अंतिम संस्कार हो सकता है।

जूता कांड, जिसकी वजह से चर्चा में आए थे शरद त्रिपाठी

जूता कांड, जिसकी वजह से चर्चा में आए थे शरद त्रिपाठी

शरद त्रिपाठी का जन्म गोरखपुर में 9 जनवरी 1972 को हुआ था। शरद त्रिपाठी 2014 में संतकबीरनगर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे। उनके पिता रमापति राम त्रिपाठी देवरिया से भाजपा सांसद हैं। रमापति राम त्रिपाठी यूपी भाजपा के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले शरद त्रिपाठी उस वक्त चर्चा में आए थे, जब उन्होंने मेंहदावल के बीजेपी विधायक राकेश सिंह को एक बैठक के दौरान जूते से पीट दिया था। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस घटना के बाद शरद त्रिपाठी का संतकबीर नगर से टिकट कट गया था। पार्टी ने उनके पिता रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया से टिकट दिया था।

कभी धनिष्ठ मित्र थे विधायक और सांसद

कभी धनिष्ठ मित्र थे विधायक और सांसद

बता दें, जिस भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल को शरद त्रिपाठी ने जूते से पीटा था, उससे उनके बेहद अच्छे संबंध थे। दोनों एक तस्वीर काफी वायरल थी, जिसमें मेंहदावल विधानसभा क्षेत्र में मोटरसाइकिल चलाते विधायक राकेश और पीछे बैठे पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी थे। बताया जाता है कि दोनों की मित्रता कुछ लोगों को खलती थी।

जानें BJP के पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी के बारे में, निधन से मोदी-शाह भी हैं दुखी, पिता हैं देवरिया से सांसदजानें BJP के पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी के बारे में, निधन से मोदी-शाह भी हैं दुखी, पिता हैं देवरिया से सांसद

English summary
sharad tripathi bjp juta kand former bjp mp from sant kabir nagar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X