• search
संभल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जावेद अख्तर के अजान को लेकर किए ट्वीट पर भड़के SP सांसद शफीकुर्रहमान बर्क, कही यह बात

|

संभल। मशूहर गीतकर और लेखक जावेद अख्तर के अजान को लेकर किए गए ट्वीट पर विवाद बढ़ गया है। मंगलवार को समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने भी नाराजगी जाहिर की है। बर्क ने कहा कि जावेद अख्तर की इस तरह की बातों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बता दें कि बर्क मुस्लिम समुदाय से आते हैं और वो अपने बयानों को लेकर कई बार चर्चा में आ चुके हैं।

sp mp dr shafiqur rahman barq comment on javed akhtar tweet

समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, 'जावेद अख्तर भले ही कोई बड़े आदमी हों, लेकिन उन्हें अजान के बारे में लिखने का कोई अधिकार नहीं है। अजान वर्षों से होती आई है और होती रहेगी। इस मामले में कोई दखलंदाजी नहीं कर सकता है, चाहे कोई भी कानून क्यों न हो। यह शरीयत का हिस्सा है।'

सांसद शफीकुर्रहमान ने कहा कि गीतकार जावेद अख्तर के मामले में मुस्लिम धर्मगुरु ही फैसला करेंगे। 85 साल के सपा सांसद ने जावेद अख्तर पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने अजान पर तो ट्वीट किया, लेकिन शराब की बिक्री को लेकर कुछ नहीं कहा। लॉकडाउन में शराब की बिक्री की जा रही है और लोग पीकर सड़कों पर पड़े हैं।

जावेद अख्तर ने किया था ट्वीट

दरअसल, जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा, 'भारत में तकरीबन 50 साल तक लाउड स्पीकर पर अजान हराम थी। इसके बाद ये हलाल हो गई और इस कदर हलाल हुई कि इसकी कोई सीमा ही नहीं रही। अजान करना ठीक है लेकिन लाउड स्पीकर पर इसे करना दूसरों के लिए दिक्कत का सबब बन जाता है। मुझे उम्मीद कि कम से कम इस बार वो इसे खुद करेंगे।' जावेद अख्तर के बयान के बाद रमजान के महीने में एक लंबी चौड़ी बहस सोशल मीडिया पर शुरू हो गई है। बता दें कि इससे पहले सोनू निगम लाउड स्पीकर पर अजान से जुड़े बयान देकर अचानक विवादों में आ गए थे।

ये भी पढ़ें:- कनिका कपूर का प्लाज्मा लेने से KGMU ने किया इनकार, बताई यह वजह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sp mp dr shafiqur rahman barq comment on javed akhtar tweet
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X