• search
सहारनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारी बारिश से सहारनपुर का आसमान हुआ साफ तो फिर दिखी हिमालय की बर्फीली चोटियां, तस्वीरें

|

सहारनपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए देशभर में लॉकडाउन के बाद सड़कों पर वाहनों का चलना न के बराबर रहा है, फैक्ट्री और कंस्ट्रक्शन के काम भी बंद पड़े रहे। इस बीच में जगह-जगह भारी बरसात भी हुई। इन सबका अच्छा असर पर्यावरण पर पड़ा जिसकी गवाही उत्तर प्रदेश के इलाकों से दिख रही उत्तराखंड के हिमालय की चोटियां दे रही हैं। लॉकडाउन से पहले आसमान में दूर तक जहां कुछ दिखाई नहीं देता था, वहां अब वातावरण के साफ होने से पहाड़ों की चोटियां और श्रृंखला दिखाई दे रही हैं।

डॉक्टर ने खींची सहारनपुर से हिमालय से तस्वीरें

डॉक्टर ने खींची सहारनपुर से हिमालय से तस्वीरें

आईएफएस रमेश पांडेय ने अपने ट्विटर हैंडल से सहारनपुर से ली गई उत्तराखंड के हिमालय की बर्फीली चोटियों की साफ तस्वीरें पोस्ट की हैं। उन्होंने लिखा कि सहारनपुर में भारी बारिश के बाद आसमान इतना साफ हुआ कि हिमालय की बर्फीली चोटियां फिर दिखाई दी। शहर के एक डॉक्टर विवेक बनर्जी ने दोपहर बाद इन खूबसूरत पलों की तस्वीरें कैमरे में कैद की। इससे पहले भी रमेश पांडेय ने इनकम टैक्स इंस्पेक्टर की खींची गई तस्वीरें ट्विटर पर डाली थी।

आईटी इंस्पेक्टर के कैमरे में कैद हुआ हिमालय

आईटी इंस्पेक्टर के कैमरे में कैद हुआ हिमालय

आईटी इंस्पेक्टर दुष्यंत कमार ने सहारनपुर से हिमालय की चोटियों की तस्वीरें खींची थी तब जिले से उत्तराखंड के पहाड़ों के दृश्य पहली बार सोशल मीडिया में आए थे। ट्वीट करते हुए आईएफएस रमेश पांडेय ने लिखा कि लगातार हो रही बारिश से हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है। यह तस्वीरें दुष्यंत कुमार ने वसंत विहार स्थित अपने घर की छत से ली थी। दुष्यंत कुमार ने इस बारे में बताया कि लॉकडाउन की वजह से शहर में प्रदूषण कम होने का अनुभव करते हुए उन्होंने 26 अप्रैल को हिमालय की चोटियां देखी। तब उन्होंने घर की छत से हिमालय को कैमरे में कैद किया।

बिहार के सीतामढ़ी से दिखा हिमालय

बिहार के सीतामढ़ी से दिखा हिमालय

बिहार में सीतामढ़ी के गांव सिंहवाहिनी की मुखिया रितु जायसवाल ने हिमालय की तस्वीरें ट्वीट की जो सुर्खियों में रही। उन्होंने लिखा कि हम अपनी छत से माउंट एवरेस्ट देख सकते हैं आज। प्रकृति खुद को संतुलित कर रही है। नेपाल के नज़दीक वाले पहाड़ तो बारिश के बाद साफ मौसम में कभी-कभी दिख जाते थे। असल हिमालय के दर्शन अपने गांव से आज पहली बार हुए।

लॉकडाउन में अद्भुत नजारा, रुड़की से 312 किलोमीटर दूर दिख रही हिमालय की बर्फीली चोटियां, देखें तस्‍वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Snowclad peaks of himalayas visible from saharanpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X