• search
सहारनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सहारनपुर: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद लगी आग, चार लोगों की हुई मौत

|
Google Oneindia News

सहारनपुर, 08 मई: दर्दनाक खबर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से सामने आई है। यहां एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग लग गई। इस विस्फोट में फैक्ट्री संचालकर राहुल समेत तीन मजूदरों की मौके पर ही मौत हो गई। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि पूरी फैक्ट्री जमींदोज हो गई और उसमें खड़ी कार व बाइक के भी परखच्चे उड़ गए। इतना ही नहीं, धमाके की आवाज करीब 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

Four people lost their lives in Saharanpur after a fire broke out at a firecracker factory

बताया जा रहा है कि विस्फोट की वजह से शवों के हिस्से 500 मीटर दूर तक पुलिस को बिखरे मिले। जिस फैक्ट्री में यह हादसा हुआ है वह सहारनपुर जिले के सरसावा थाना क्षेत्र के गोविंदपुर के जंगल में बनी हुई है। पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की सूचना मिलते ही सरसावा थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई और करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान पुलिस करीब 6 से अधिक घायलों का अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज में चल रहा है।

वहीं, 3 से ज्यादा मजदूर अभी लापता बताए जा रहे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद अब सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, ताकि मलबे में दबी लाशों को ढूंढा जा सके। प्राप्त समाचार के मुताबिक, यह भीषण हादसा शनिवार शाम करीब पौने छह बजे के आसपास हुआ है। इस हादसे में मरने वाले फैक्टरी मालिक राहुल कुमार उर्फ जोनी (32) गांव सलेमपुर, सागर और कार्तिक सैनी गांव बलवंतपुर के रहने वाले थे। घायल वंश गांव सलेमपुर का रहने वाला है।

बताया जा रहा है कि राहुल ने गोविंदपुर के जंगल में पटाखे बनाने की लाइसेंसी फैक्टरी लगा रखी थी और इसमें आतिशबाजी में इस्तेमाल होने वाले अनार बनाए जाते हैं। शनिवार शाम हादसे के वक्त राहुल कुमार कुछ श्रमिकों के साथ फैक्टरी में मौजूद था। शहर और सरसावा एयरफोर्स स्टेशन से पहुंचीं दमकल ने फैक्टरी में लगी आग पर काबू पाया। सूचना पर डीआईजी प्रीतिंदर सिंह, डीएम अखिलेश सिंह, एसएसपी आकाश तोमर भी मौके पर पहुंच गए।

ये भी पढ़ें:-आजम खान के स्वागत में कांग्रेस नेता ने जारी किया पोस्टर, लिखा- 'कांग्रेस में आइये स्वागत है'ये भी पढ़ें:-आजम खान के स्वागत में कांग्रेस नेता ने जारी किया पोस्टर, लिखा- 'कांग्रेस में आइये स्वागत है'

जांच के बाद पता चलेगा आग कैसे लगी
आग लगने के सटीक कारण जांच के बाद ही अग्निशमन विभाग बता पाएगा। इसलिए सभी पहलुओं की जांच हो रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। नुकसान का भी आकलन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पटाखा फैक्ट्री का लाइसेंस जारी किया गया था।

Comments
English summary
Four people lost their lives in Saharanpur after a fire broke out at a firecracker factory
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X