• search
राजकोट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तेंदुए का पहली बार राजकोट शहर में आतंक, 2 कुत्तों को मारने ​के बाद किया किसान पर हमला

|

Gujarat News, राजकोट। गुजरात में जंगली क्षेत्रों से निकलकर तेंदुए ने राजकोट शहर से कुछ ही दूरी पर अफरा-तफरी का माहौल बना दिया। तेंदुए ने पहली बार खेरडी रफाला की सीमा में घुसकर कुत्तों का शिकार किया और इसके बाद खेत में काम कर रहे किसान पर टूट पड़ा। तेंदुए की यह घटना राजकोट शहर से 11 किलोमीटर की दूरी पर सामने आई है।

Rajkot, Gujarat, Panther, Panther attack, Leopard, panther attack human, राजकोट, गुजरात, तेंदुआ, किसान, तेंदुए, तेंदुए का हमला

संवाददाता के अनुसार, खेरडी रफाला क्षेत्र में किसान जगदीशभाई नागजीभाई काकड़िया हर रोज की तरह अपने खेतों की ओर निकले थे। उन्हें अपने नींबू के खेतों में पानी लगाना था। जैसे ही उन्होंने पानी की मोटर स्टार्ट की, तभी बगल वाले खेत में छिपे तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया। जगदीशभाई के सिर और हाथ तेंदुए ने जख्मी कर दिए। हालांकि, हो-हल्ला सुनकर आस-पास के लोग उधर दौड़ पड़े। जिसके बाद हड़बड़ाहट में तेंदुआ जगदीशभाई को छोड़ भागा।

1983 के बाद अब हुई गुजरात में बाघ होने की पुष्टि; शेर, बाघ, तेंदुए की मौजूदगी वाला पहला राज्य बना

Rajkot, Gujarat, Panther, Panther attack, Leopard, panther attack human, राजकोट, गुजरात, तेंदुआ, किसान, तेंदुए, तेंदुए का हमला

वहां जाकर लोगों ने देखा कि जगदीशभाई से पहले तेंदुए ने पास ही में दो कुतों को नोंच खाया था। कुत्तों के शव क्षत-विक्षित अवस्था में पड़े थे। इस इलाके में पहली बार तेंदुए का हमला होने की जानकारी लगते ही स्थानीय लोगों में खौफ छा गया है।

दूध लेकर लौट रहे भाई-बहन पर तेंदुए का हमला, 5 साल की बच्ची को मुंह में लिए फसल में छिपा

Rajkot, Gujarat, Panther, Panther attack, Leopard, panther attack human, राजकोट, गुजरात, तेंदुआ, किसान, तेंदुए, तेंदुए का हमला

सूचना पर पहुंचे वन विभाग अधिकारियों ने हमलावर तेंदुए की तलाश शुरू कर दी है। इसके लिए पिंजरा का इंतजाम किया गया है, जिसमें तेंदुए को पकड़कर ले जाया जाएगा। स्थानीय निवासियों का कहना है कि तेंदुआ कुत्तों को शिकार बनाने और किसान पर हमला करने के बाद गायब हो गया है। अब वह कब और कहां हमला कर दे, यह तो उन्हें नहीं पता। जितना जल्दी हो सके, उसे वन विभाग द्वारा काबू में कर लेना चाहिए।

पशुओं को चारा खिलाने जा रहे बाप-बेटे पर तेंदुए ने किया हमला, हुआ जोरदार मुकाबला, PHOTOS

तेंदुए के हमले के बारे में घायल किसान ने बताया कि वन अधिकारी तेंदुए को पकड़ने की बात कह गए हैं। हालांकि देर रात तक खोजने के बावजूद तेंदुआ नहीं पकड़ा जा सका। वह संभवत: रेवन्यु क्षेत्र से आया था, लेकिन यहां उसके चलते दहशत फैली हुई है।

3 साल के बच्चे को मुंह में दबाकर भाग गया तेंदुआ, परिजन जंगल में खोजने गए तो मची चीत्कार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat: Leopard first time attack on human near rajkot city
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X