• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान: 'वन स्टॉप शॉप' योजना की हुई समीक्षा बैठक, आयुक्त अर्चना सिंह ने अधिकारियों को दिए निर्देश

|

जयपुर। राजस्थान में ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन (BIP) के द्वारा राज्य में निवेश के माहौल को मजबूत करने के लिए शुरू की गई योजना 'वन स्टॉप शॉप' की समीक्षा बैठक की गई। इस मीटिंग में निवेश आयुक्त अर्चना सिंह ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में निवेश के माहौल को मजबूत करने के लिए लगातार काम कर रही है और 'वन स्टॉप शॉप' योजना उसी दिशा में उठाया गया सरकार का एक कदम है।

Ashok gehlot

वन स्टॉप शॉप सर्विस से 14 विभागों के उपक्रम आए एकसाथ

अर्चना सिंह ने आगे कहा कि सरकार 'वन स्टॉप शॉप' (ओएसएस) के माध्यम से अपने 14 विभागों और उपक्रमों को एक साथ लेकर आई है, ताकि निवेश संबंधी प्रस्तावों को तेजी से निपटाया जा सके। ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन राजस्थान में निवेश को प्रोत्साहन करने और सिंगल विंडो अप्रूवल के लिए एक एजेंसी है। साथ ही BIP राज्य के लिए निवेश नीतियों को विकसित करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

विभाग और आवेदकों के प्रति जागरूकता फैलाएं- अर्चना सिंह

निवेश आयुक्त अर्चना सिंह ने बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अधिकारी 'वन स्टॉप शॉप' के प्रावधानों और उद्देश्यों के प्रति अपने विभाग और आवेदकों के बीच जागरूकता पैदा करने की दिशा में काम करें। अर्चना सिंह ने एक बयान में कहा कि ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन के तहत स्थापित, ओएसएस में शहरी विकास और आवास, राजस्व, ऊर्जा, पर्यावरण, चिकित्सा और स्वास्थ्य, स्थानीय स्वशासन, उद्योग, पीएचईडी, श्रम, पर्यटन, कारखाने और बॉयलर निरीक्षण, उपभोक्ता मामलों के विभागों से नामित अधिकारी हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही निवेश संबंधी सभी सेवाओं को ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए एक पोर्टल भी शुरू किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan: 'One Stop Shop' scheme review meeting held
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X