• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान के छोटे से गांव की बेटी रिया ने भरी कामयाबी की बड़ी उड़ान, चीन में करेगी भारत का प्रतिनिधित्व

By कपिल चीमा
|

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर की बेटी रिया का चयन भारतीय बालिका जूनियर सॉफ्टबॉल टीम में हुआ है। प्रतियोगिता चीन में खेली जाएगी। रिया 03 नबम्बर को दिल्ली से चीन के ग्वांझू के लिए रवाना होगी। सॉफ्टबॉल में देश का प्रतिनिधित्व करेगी। रिया ने 100 खिलाड़ियों में से अपनी जगह भारतीय बालिका जूनियर सॉफ्टबॉल की टीम में बनाई है।

तीन साल से खेल रही सॉफ्ट बॉल

तीन साल से खेल रही सॉफ्ट बॉल

रिया के कोच अभिषेक ने बताया की रिया तीन साल से सॉफ्ट बॉल खेल रही है। वह रोजाना लोहागढ़ स्टेडियम में अभ्यास के लिए आती है। रिया ने 13 वर्ष की आयु में पहली बार प्रतियोगिता में भाग लिया था। इसके अलावा रिया ने देश-विदेश की कई प्रतियोगिता में भाग लिया और अच्छा प्रदर्शन किया।

 2004 में जन्मी रिया

2004 में जन्मी रिया

इसके अलावा पंजाब में होने वाली सब जूनियर राष्ट्रिय सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता में रिया ने रजत पदक प्राप्त किया था। बता दें रिया का जन्म 15 अक्टूबर 2004 को भरतपुर के टाडा गांव में हुआ था। रिया के पिता झुंझुनूं के गुढ़ागौड़जी में थानाधिकारी के पद पर तैनात हैं।

 माता-पिता ने दिया बढ़ावा

माता-पिता ने दिया बढ़ावा

रिया ने बताया कि शुरू से ही उनके परिजनों ने उन्हें खेलों में काफी बढ़ावा दिया, जिसकी वजह से आज वह इस मुकाम पर पहुंची है। रिया के इस मुकाम पर पहुंचने के बाद जिला सॉफ्ट बॉल संघ के द्बारा एक निजी होटल में प्रेस वार्ता की गई जिसमें रिया के सिलेक्शन के बारे में जानकारी दी। जिला खेल अधिकारी सत्यप्रकाश लोहच ने बताया कि यह हम सबके लिए गर्व की बात है कि छोटे गांव की बेटी इंटरनेशनल लेवल पर खेलेगी और देश का प्रतिनिधित्व करेगी।

English summary
bharatpur Daughter Riya selected in Indian girls junior softball team
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X