• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Adipurush Controversy पर अरुण गोविल की चुप्पी, इस बारे में कुछ नहीं कहूंगा, जानिए क्या कहा दीपिका ने

फिल्म आदिपुरुष पर मचे विवाद के बीच जब अरुण गोविल से उनकी राय जानने का प्रयास किया गया,तो उन्होंने अपने मुंह में ऊंगली रखकर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।
Google Oneindia News

रायपुर, 06 अक्टूबर। लोकप्रिय टीवी सीरियल रामायण में भगवान श्रीराम का किरदार निभाने वाले प्रसिद्ध अभिनेता अरुण गोविल एक बार फिर चर्चाओं में हैं,वजह उनका कुछ कहना नहीं,बल्कि चुप्पी साधना है। फिल्म आदिपुरुष पर मचे विवाद के बीच जब अरुण गोविल से उनकी राय जानने का प्रयास किया गया,तो उन्होंने अपने मुंह में ऊंगली रखकर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

 निभाया था राम और सीता का सबसे चर्चित किरदार

निभाया था राम और सीता का सबसे चर्चित किरदार

बुधवार को 80 के दशक में लोकप्रिय हुए रामायण टीवी सीरियल में भगवान श्रीराम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल और माता सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया रायपुर पहुंचे थे। आज भी जब कोई व्यक्ति भगवान राम और सीता के स्वरूप को दिखाना या सोचना चाहता है,तोइन्ही दोनों कलाकारों का चेहरा लोगो के सामने आता है। ऐसी में हर कोई जानना चाहता था कि फिल्म आदिपुरुष पर रामायण के पात्रों के चित्रण को लेकर मचे विवाद पर अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया का क्या कहना है।

अरुण गोविल आखिर चुप क्यों हैं ?

अरुण गोविल आखिर चुप क्यों हैं ?

रायपुर में जब पत्रकारों ने अरुण गोविल से सवाल पूछा कि फिल्म आदिपुरुष में भगवान श्रीराम का किरदार निभा रहे प्रभास को दिया गया लुक और हनुमान जी समेत अन्य पात्रों का चित्रण कितना सही मानते हैं,तो फिल्म आदिपुरुष का नाम सुनते ही अरुण गोविल ने अपने मुंह में ऊँगली रखकर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। अरुण गोविल ने कहा इस विषय पर मुझसे कोई सवाल मत पूछिए। अरुण गोविल पत्रकारों के सवाल से झुंझलाने लगे और कहा कि मुझसे बार-बार यह सवाल क्यों पूछ रहे हैं, मुझे इसपर कोई बात नहीं करनी।

दीपिका चिखलिया ने कही यह बात

दीपिका चिखलिया ने कही यह बात

दीपिका चिखलिया ने कहा कि हमने जो किरदार निभाया था,वह सम्मानीय है। रामायण और महाभारत हिंदुस्तान की विरासत है,हमे इसकी रक्षा करके उसे बढ़वा देना बहुत जरुरी है। आदिपुरुष के टीज़र पर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी हैं। हालांकि उन्होंने आगे कहा कि हमारे समय में जो रामायण बनाई गई थी,वह तुलसीदास और वाल्मीकि जी की रामायण के मुताबिक बनाई गई थी। अभी जो रामायण बन रही हैं ,वह अलग अलग कहानियों के आधार पर बन रही हैं। हर फ़िल्मकार अपनेअपने तरीके से फिल्मो का निर्माण करता है,तभी हर फिल्म एकदूसरे से अलग होती है।

बीजेपी के निशाने पर फिल्म आदिपुरुष

बीजेपी के निशाने पर फिल्म आदिपुरुष

फिल्म आदिपुरुष को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। फिल्म के निर्माता और निर्देशक ओम राउत हिंदूवादी संगठनों और भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देकर माहौल गरमा दिया है।

गुरुवार को राजेश मूणत ने ट्विटर पर फिल्म के निर्माता निर्देशक ओम राउत को टैग करते हुए लिखा कि रामायण के चरित्रों को उसी रूप में देखने की जरूरत है,जैसा श्रीरामचरितमानस में वर्णन है.. फ़िल्म आदिपुरुष से हिंदू धर्म की धार्मिक आस्थाओं को आहत करने वाले आपत्तिजनक हटाये जाने चाहिए।फिल्म निर्माता ओम राउत जी जी ज़रा संवेदनशील से सोचिए ! जय श्री राम

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ को भगवान श्रीराम का ननिहाल माना जाता है,इसलिए भगवान राम के नाम पर छत्तीसगढ़ के राजनेताओं की तरफ से हमेशा बयानबाजी होती ही रहती है।

आदिपुरुष पर विवाद पकड़ता जा रहा है तूल

आदिपुरुष पर विवाद पकड़ता जा रहा है तूल

बहरहाल यह भी जानना जरुरी है कि आदिपुरुष के ट्रेलर को लेकर ही विवाद चरम पर है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को फिल्म निर्माता ओम राउत को पत्र लिखकर चेतावनी तक दी है कि अगर आदिपुरुष से विवादित दृश्यों को नहीं हटाया गया तो वह कानूनी कार्रवाई पर विचार करेंगे दरअसल हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और साउथ की फिल्मो के स्टार प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' के टीजर किया गया है। इस टीज़र में दिखाए गए सीन्स में भगवान श्रीराम ,सीता ,हनुमान जी और रावण के दिखाए गए रूप पर हिन्दू संगठनों ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। वही सोशल मीडिया पर भी यूज़र्स के ट्रोल का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें Chhattisgarhia Olympic: सीएम भूपेश बघेल ने किया छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, चलाया भौरा,खेले कंचे

Comments
English summary
Arun Govil's silence on Adipurush controversy, will not say anything about this
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X