• search
रायबरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जनता कर्फ्यू पर यूपी में पुलिसवालों ने भांजी लाठी, कैमरे में कैद हुई तस्वीर

|

रायबरेली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्र के नाम संदेश में नागरिकों से अपील की थी कि रविवार यानि 22 मार्च को सुबह 7 बजे तक रात के 9 बजे तक अपने घरों पर ही रहें। इसे उन्होंने जनता कर्फ्यू का नाम दिया था। पीएम की ओर से जनता कर्फ्यू का आह्वान कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के मकसद से किया गया है, साथ ही साथ लोगों को इसके खतरे की गंभीरता का अहसास कराने के लिए भी किया गया है। इस दौरान 14 घंटे तक आपात सेवाओं में जुटे नागरिकों को छोड़ बाकी सबसे आज घर में ही सेल्फ क्वारंटाइन के पालन करने को कहा गया है। पीएम की इस अपील का पूरे देश में व्यापक असर दिख रहा है। लेकिन जनता कर्फ्यू के नाम पर उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों की मनमानी भी दिखाई दी। युवक को घर से बाहर निकलने पर लाठी से पीट दिया। मामला उत्तर प्रदेश के रायबरेली और बिजनौर का है।

साइकिल सवार युवक को लाठी से पीटा

साइकिल सवार युवक को लाठी से पीटा

जनता कर्फ्यू पर रायबरेली जिले के डलमऊ कोतवाली में तैनात कोतवाल श्रीराम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह साइकिल सवार युवक को लाठी से पीटते हुए दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि जनता कर्फ्यू के दौरान का यह वीडियो है, जिसमें कोतवाल साहब ने लाठी से साइकिल सवार की पिटाई की है। घटना मुराई का बाग चौराहे की है। किसी ने अपनी छत से यह वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

बिजनौर में भी युवक पर भांजी लाठी

बिजनौर में भी युवक पर भांजी लाठी

कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरे भारत देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज भारत देश में जनता द्वारा कर्फ्यू लगाया गया है। वही, बिजनौर में अपने घर से बाहर निकलने पर एक युवक पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। बिजनौर निवासी युवक घर से बाहर किसी काम से जा रहा था कि तभी बिजनौर के पोस्ट ऑफिस चौराहे के पास खड़े दो पुलिसकर्मियों ने उस पर लाठी भांज दी।

दिल्ली पुलिस ने फूल देकर लोगों को समझाया

दिल्ली पुलिस ने फूल देकर लोगों को समझाया

उधर, दिल्ली की बात करें तो जनता कर्फ्यू के दौरान दिल्ली पुलिस ने सड़कों पर निकले गिने-चुने लोगों को चौंका दिया। दिल्ली पुलिस के जवान और अधिकारी प्रधानमंत्री की ओर से जनता के द्वारा, जनता के लिए लगाए गए जनता कर्फ्यू के आह्वान का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से पेश नहीं आ रहे। बल्कि, उन्होंने ऐसे लोगों को फूल देकर उनका दिल जीत लिया और जो लोग अभी तक इस कर्फ्यू की अहमियत नहीं समझ पाए थे, उन्हें इसकी गंभीरता का शायह अहसास भी हुआ। कई जगह पर सड़कों पर कर्फ्यू तोड़कर बिना किसी खास वजह के निकले लोगों में शर्मिंदगी देखी गई। नई दिल्ली के डीसीपी ने अपने एक ट्वीट में पुलिस वालों की ओर से गुलाब का फूल देने की कई तस्वीरें साझा करते हुए लिखा है, "हम आपकी सुरक्षा के लिए सड़कों पर हैं। प्लीज घर पर ही रहिए!! पुलिस वाले गाड़ी वालों को फूल देकर उनसे गुजारिश कर रहे हैं कि घर पर ही रहें। प्लीज हमारा साथ दीजिए!"

UP: कोरोना वायरस के खौफ से युवक ने की आत्महत्या, कई दिनों से था बीमार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
janta curfew up police beats people for get out of the house
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X