• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब सरकार पर वैक्सीन बेचने का आरोप, निजी अस्पतालों को दिए टीके वापस लिए गए

|

चंडीगढ़, 4 जून: पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के बीच इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के सामने नवजोत सिंह सिद्धू लगातार चुनौती बन रहे हैं। पार्टी में कलह के चलते आलाकमान ने इन दिनों राज्य के ज्यादातर बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया हुआ है। विपक्षी दल शिरोमणि अकाली दल ने आरोप लगाया है कि कोरोना टीकाकरण में पंजाब में बड़ा घपला चल रहा है, पंजाब सरकार कोरोना वैक्सीन को प्राइवेट अस्पतालों को बेच रही है। इस सबके बीच पंजाब सरकार ने निजी अस्पतालों को वैक्सीन बेचने का फैसला वापस ले लिया है

punjab sukhbir singh badal says amarinder singh govt sells covid vaccine to private hospitals

पंजाब सरकार ने 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए निजी अस्पतालों को वैक्सीन बेचने का फैसला किया था। नए ऑर्डर में राज्य सरकार ने सभी निजी अस्पतालों से वैक्सीन लौटाने को कहा है। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि निजी अस्पतालों को कुल 42,000 टीके दिए गए जो हमने उनसे वापस ले लिए हैं। मुख्यमंत्री ने तुरंत घटना का संज्ञान लिया और निर्णय रद्द कर दिया गया। वैक्सीन की अतिरिक्त कीमत चुकाने वालों को हर्जाना दिया जाएगा।

क्या हैं सुखबीर बादल के आरोप

अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल ने गुरुवार शाम अपनी प्रेस वार्ता में कहा कि पंजाब सरकार 400 रुपए में कंपनियों से मिली वैक्सीन की डोज को प्राइवेट अस्पतालों को 1060 रुपए में बेचकर मुनाफा कमाने में लगी है। जिसके बाद अस्पताल इस डोज के लिए लोगों से 1700 रुपए तक ले रहे हैं। वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन की कमी दिखाई जा रही है और इसका नतीजा ये हो रहा है कि लोगों की जेब पर मार पड़ रही है।

बादल ने पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन का एक ट्वीट दिखातेहुए कहा कि वो भी प्राइवेट अस्पतालों में 900 और 1200 देकर वैक्सीन लगवाने की वकालत कर रही हैं। बादल ने कहा कि ये बड़ा घोटाला है और इस पर रोक नहीं लगाई गई तो हम जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- जांच कराएंगे

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा कि सुखबीर बादल झूठ बोल रहे हैं। राज्यों के पास वैक्सीन की कमी है और ये सबको मालूम है। ऐसे में इस तरह के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि अगर सुखबीर सिंह ने आरोप लगाए हैं तो हम मामले की जांच कराएंगे।

केरल बजट: वित्तमंत्री बालगोपाल का 20 हजार करोड़ के दूसरे कोविड पैकेज का ऐलानकेरल बजट: वित्तमंत्री बालगोपाल का 20 हजार करोड़ के दूसरे कोविड पैकेज का ऐलान

भाजपा ने भी साधा निशाना

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी इस मामले पर कांग्रेस को घेरा है। उन्होंने कहा, राहुल गांधी वैक्सीन को लेकर दिन-रात बाते करते हैं लेकिन कांग्रेस शासित राज्यों में क्या हो रहा है, वो नहीं देखते हैं। पंजाब को 400 रुपए की दर से 1.4 लाख कोवैक्सिन दी गई, इसे राज्य सरकार ने 1000 की दर से 20 प्राइवेट अस्पतालों को बेच दिया। इस पर राहुल चुप हैं।

English summary
punjab sukhbir singh badal says amarinder singh govt sells covid vaccine to private hospitals
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X