• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'पंजाब में जल्द खत्म होगा गैंगस्टर कल्चर', गोल्डी बरार की गिरफ्तारी के बाद बोले पंजाब CM मान

पंजाब में गैंगस्टर कल्चर का खात्मा जल्द कर दिया जाएगा। इस बात का दावा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया है। कैलिफोर्निया में गोल्डी बरार को गिरफ्तार किए जाने के बाद उन्हेंने ये बातें एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही।
Google Oneindia News

गैंगस्टर गोल्डी बरार को अमेरिका के कैलिफोर्निया में गिरफ्तार कर लिया गया है। अब उसे जल्द ही भारत लाया जाएगा। गोल्डी बरार पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टमाइंड है। गोल्डी बरार की गिरफ्तारी के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने पंजाब में गैंगस्टर कल्चर को लेकर बड़ा बयान दिया। मुख्यमंत्री मान ने कहा कि पंजाब में जल्द ही गैंगस्टर कल्चर का खात्मा कर दिया जाएगा।

bhagwant mann

मान बोले पंजाब से जल्द खत्म होगा गैंगस्टर कल्चर
मान ने गुजरात के अहमदाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि आज सुबह एक बड़ी और पक्की खबर मिली है। राज्य का प्रमुख होने के नाते मैं आपको बताता हूं कि कनाडा में बैठे एक बड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को अमेरिका में हिरासत में लिया गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि पंजाब में गैंगस्टर संस्कृति जल्द ही समाप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि गैंगस्टर देश के बाहर बैठे हैं, इसलिए हम चैनल के माध्यम यानि कि अंतरराष्ट्रीय कानून के माध्यम से उन तक पहुंच रहे हैं।

इंटरपोल ने जारी किया था रेड कॉर्नर
मुख्यमंत्री मान ने कहा कि हाल ही में हमने गृह मंत्रालय के माध्यम से इंटरपोल से गोल्डी बरार के खिलाफ रेड-कॉर्नर नोटिस जारी करवाया था। आज पता हमें पता चला है कि उसे हिरासत में लिया गया है और जल्द ही उसे भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा। उस पर सख्त कार्रवाई होगी और कानूनी सजा दिलवाई जाएगी।

CBI के जरिए पंजाब पुलिस ने इंटरपोल को भेजा था नोटिस
मुख्यमंत्री मान के मुताबिक केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के माध्यम से पंजाब पुलिस की तरफ से इंटरपोल को एक अनुरोध भेजे जाने के बाद जून में इंटरपोल ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड-कॉर्नर नोटिस जारी किया था। यह वारंट 194 सदस्य देशों को अपने क्षेत्रों में संदिग्ध का पता लगाने और गिरफ्तारी की अनुमति देता है।

इससे पहले मई में आई थी गोल्डी बरार की गिरफ्तारी की खबर
आपको बता दें कि इससे मई में मोसे वाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बरार को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया था। उस वक्त मामले से वाकिफ लोगों ने बताया था कि भारतीय एजेंसियों को हिरासत में लिए जाने के बारे में अभी पुष्टि नहीं मिली है। ऐसे में वे इसके बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- कैलिफोर्निया पुलिस ने पंजाब पुलिस से किया संपर्क, सीएम भगवंत मान ने कहा 'गोल्डी बरार को जल्द लाया जाएगा भारत'

Comments
English summary
Gangster culture will soon end in Punjab says cm mann after goldy brar detention
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X