• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Covid-19: पंजाब में स्कूल-कॉलेज बंद, कैप्टन सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। पंजाब में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है। महामारी के प्रसार को रोकने के लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक रिव्यू मीटिंग बुलाई। इस बैठक में पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू सहित कई अधिकारी शामिल हुआ। मीटिंग के अगले दिन बलबीर सिंह ने संवादाताओं को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के नए मामलों को देखते हुए सरकार ने कड़ी बड़े फैसले लिए हैं। स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया गया है, साथ ही रात 9 बजे के बाद 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है।

    Coronavirus Update India: Corona का Second Peak, Punjab के कई शहरों में Lockdown | वनइंडिया हिंदी
    स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया गया है, साथ ही रात 9 बजे के बाद 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है।

    पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले चिंता का विषय है। इस दिशा में कैप्टन सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। कोविड-19 को लेकर गुरुवार को हुई सीएम लेवल की समीक्षा बैठक में राज्य के स्कूल-कॉलेजों को 31 मार्च, 2021 तक फिर से बंद करने का फैसला लिया गया, हालांकि मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे। इसके अलावा 11 जिलों में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। इसके अलावा 50 फीसदी की की क्षमता के साथ पंजाब में सिनेमा हॉल संचालित होते रहेंगे। रविवार को सभी सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां, मॉल आदि सार्वजनिक स्थान बंद रहेंगे।

    बलबीर सिंह सिद्धू ने आगे बताया कि नई दिशानिर्देशों को मुताबिक किसी भी मॉल में 100 से अधिक लोगों के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। अगले सप्ताह से हर शनिवार सुबह 11 से 12 बजे के बीच कोरोना वायरस के अपनी जान गंवाने वालों के लिए एक घंटे का मौन रखा जाएगा। राज्य में सामानों की होम डिलीवरी जारी रहेगी, लोग रविवार को भी खाना ऑनलाइन मंगा सकते हैं। द्योगों और आवश्यक सेवाओं को कार्य करने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

    यह भी पढ़ें: पंजाब: लुधियाना में प्रशासन ने लगाया नाइट कर्फ्यू, जानिए किन-किन शहरों में लगा हुआ है लॉकडाउन

    Comments
    English summary
    Covid-19 School-college closed in Punjab Captain Sarkar released new guideline
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X