• search
प्रतापगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

KBC की हॉट सीट पर बैठीं प्रतापगढ़ की बेटी, पैतृक गांव बाबूपट्टी को याद कर भावुक हुए अमिताभ

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का बाबूपट्टी गांव एक बार फिर चर्चाओं में है। इस बार चर्चा का कारण है सोनी चैनल पर प्रसारित होने वाला शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी)। दरअसल, बाबूपट्टी की बेटी और मध्यप्रदेश के शिवपुरी की बहू सपना बड़ाया केबीसी की हॉट पर पर अमिताभ बच्चन के सामने पहुंची। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने हॉट सीट पर बैठीं प्रतापगढ़ की सपना से कहा कि मेरे पूर्वजों का गांव भी प्रतापगढ़ के बाबूपट्टी गांव है। इस दौरान वह अपने गांव को याद कर भावुक हो उठे।

बाबूपट्टी को याद कर भावुक दिखे अमिताभ

बाबूपट्टी को याद कर भावुक दिखे अमिताभ

इस एपीसोड का मंगलवार को रात 9 बजे सोनी चैनल पर प्रसारण हुआ था। सपना ने सवाल-जवाब के बीच ही अमिताभ को बताया कि वह उन्हीं के पूर्वजों के जिले प्रतापगढ़ से ताल्लुक रखती हैं तो बिग बी रानीगंज तहसील के अपने गांव बाबूपट्टी को याद कर भावुक दिखे। दरअसल, सपना का विवाह मध्य प्रदेश के शिवपुरी शहर में हुआ है और उनका केबीसी में चयन भी वहीं से हुआ। ऐसे में बिग को सपना के बारे में यह नहीं पता था कि वह प्रतापगढ़ की बेटी हैं। सपना के प्रतापगढ़ में अपना मायका बताने के बाद बिग बी ने उनसे आत्मीयता जताई।

पति को किडनी देने के बाद भी नहीं बचा पाईं

पति को किडनी देने के बाद भी नहीं बचा पाईं

सपना दवा व्यवसायी कैलाश नाथ खंडेलवाल की बेटी हैं। 12वीं तक जीजीआइसी में पढ़ाई की। स्नातक पूरा होते ही उनका विवाह मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में शहर के श्रीराम कालोनी निवासी हार्डवेयर व्यवसायी अशोक बड़ाया से हुआ। शादी के कुछ समय बाद उनके जीवन में काफी कुछ अच्छा नहीं रहा। अपनी एक किडनी देने के बाद भी बीमार पति को बचा नहीं पाईं।

जीती एक लाख 60 हजार रुपए की रकम

जीती एक लाख 60 हजार रुपए की रकम

केबीसी में सपना तीन लाख 20 हजार के सवाल तक पहुंच गई थी, लेकिन तीन लाख 20 हजार रुपए के सवाल जवाब को लेकर भ्रम में थी। ऐसे में क्विट करना पड़ा और एक लाख 60 हजार रुपए जीत कर लौट आईं।

English summary
Amitabh Bachchan gets emotional remembering his ancestral village on KBC programme
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X