• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पति हो तो ऐसा... पत्नी को ना चढ़नी पड़े सीढ़ियां, इसलिए घर में ही लगा दी 'अनोखी लिफ्ट'

|
Google Oneindia News

पटना, 03 जुलाई: ज्यादातर पति अपनी पत्नी को खुश करने के लिए गिफ्ट्स में सोने-चांदी के गहने देते हैं। लेकिन पटना के रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी को एक ऐसा अनोखा गिफ्ट दिया है, जिसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं। दरअसल, मैकेनिकल इंजीनियर अनुज कुमार ने अपनी पत्नी काजल को गिफ्ट में लिफ्ट दी है। जी हां..यह अनोखी लिफ्ट उन्होंने अपने मकान में लगवाई है। इस लिफ्ट की खास बात यह है कि इसमें इंसान नहीं..बल्कि चाय-नाश्ता और खाना मकान की एक मंजिल से दूसरे मंजिल तक पहुंचाया जाता है।

    Patna के Mechanical Engineer पति ने पत्नी के लिए घर में ही लगा दी अनोखी Lift । वनइंडिया हिंदी
    लिफ्ट के जरिए खाना आराम से किसी भी मंजिल पर पहुंच जाएगा

    लिफ्ट के जरिए खाना आराम से किसी भी मंजिल पर पहुंच जाएगा

    हालांकि, यह बात आपको सुनने में थोड़ी अजीब जरुर लगी होगी, लेकिन यह एकदम सच है। आजतक की खबर के मुताबिक, अनुज कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी को सीढ़ियां ना चढ़नी पड़े इसलिए उन्होंने यह लिफ्ट लगवाई है। इस लिफ्ट के जरिए घर के लोग और मेहमान किसी भी मंजिल पर हों, उनके कमरे तक खाना आराम से चला जाएगा। तो वहीं, यह नायाब तोहफा पाकर मेकेनिकल इंजिनियर अनुज कुमार की पत्नी काजल भी काफी खुश हैं। अनुज कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि एक बार हमारे घर में कई मेहमान आए थे, जिसकी वजह से मेरी पत्नी को कई बार सीढ़ी चढ़नी-उतरनी पड़ रही थी।

    इस वजह से बनाई ऐसी लिफ्ट

    इस वजह से बनाई ऐसी लिफ्ट

    बार-बार सीढ़ी चढ़ने-उतरने की वजह से उनकी पत्नी काजल गिर गई थी। उसी वक्त मैंने ऐसी लिफ्ट बनाने के बारे में सोच लिया था। मैंने सोचा कि ऐसा क्या करूं कि मेरी पत्नी को किचन से बाहर ज्यादा निकलना नहीं पड़े। मैंने ठाना कि खाना ले जाने वाली लिफ्ट को ही बनाऊंगा। मेकेनिकल इंजिनियर अनुज कुमार कहा कि यह लिफ्ट कोरोना काल में सामाजिक दूरी को बनाकर रखेगी और लोगों को ज्यादा तकलीफ भी नहीं होगी। बताया कि मेरे पास जमीन काफी कम थी, जिसकी वजह से मैं पहली मंजिल पर किचन बनाने के लिए मजबूर था।

    लिफ्ट में क्या है खासियत?

    लिफ्ट में क्या है खासियत?

    इस लिफ्ट की खासियत है कि कोई भी आदमी किसी फ्लोर पर हो खाने का सामान उसी फ्लोर पर अपने मन-मुताबिक मंगवा सकता है। अनुज के घर कोई अतिथि आते हैं, तो किसी को ऊपर या नीचे नहीं जाना पड़ता। बस मोबाइल पर ऑडर करते हैं और कुछ देर में गर्म-ठंडा जो भी फरमाइश किया गया है, वह तुरंत आ जाता है। हर सुविधाओं से लैस यह जलपान लिफ्ट काफी सुर्खियों में है।

    ये भी पढ़ें:-पुलिस रिश्वत मांगे तो इस हेल्पलाइन पर करें फोन, मेरठ SSP प्रभाकर चौधरी ने कहा- खाकी पर दाग बर्दाश्त नहींये भी पढ़ें:-पुलिस रिश्वत मांगे तो इस हेल्पलाइन पर करें फोन, मेरठ SSP प्रभाकर चौधरी ने कहा- खाकी पर दाग बर्दाश्त नहीं

    काजल ने कही ये बात

    काजल ने कही ये बात

    इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं। अनुज की पत्नी काजल ने कहा कि पहले जब पति ने मुझे इस लिफ्ट के बारे में बताया तो मुझे लगा कि वह मजाक कर रहे हैं, लेकिन आज जब उनकी बात सच हुई तो मुझे बहुत खुशी हुई। उन्होंने कहा किज्यादातर पति अपनी पत्नी को गिफ्ट्स में सोने-चांदी के गहने देते हैं, लेकिन मेरे पति ने मुझे लिफ्ट दी है। इस प्रकार की लिफ्ट मैंने कहीं नहीं देखी और न ही सुनी है। उन्होंने आगे बताया कि अब मुझे कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। एक फोन आता है और मैं उसके अनुसार किचन में चाय-पानी, खाना तैयार करके उसे भेज देती हूं और मुझे परेशानी भी नहीं होती है।

    English summary
    Wife Kajal did not have to climb stairs, so husband Anuj Kumar installed a lift in the house
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X