• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जवान की मूंछ पर फिदा हुए IPS मनु महाराज, फिर क‍िया ऐसा काम, हर तरफ हो रही चर्चा

|

IPS Manu Maharaj Praised ASI Mustache: पटना। यूं तो मूंछे रखना और उन्‍हें ताव देना हर आदमी को अच्‍छा लगता है, लेकिन मूंछ को लेकर पुलिसवालों और सेना के जवानों की दीवानगी अलग ही होती है। कई पुलिसकर्मी और आर्मी के जवानों की मूंछ ही उनकी पहचान बन जाती है। वहीं, अगर मूंछों के लिए किसी पुलिसकर्मी या जवान को उसका अधिकारी न केवल पीठ थपथपाए, बल्कि उसे पुरस्कार भी दे तो बात खास हो जाती है। कुछ ऐसा ही मामला बिहार के गोपालगंज से सामने आया है। जहां सारण डीआईजी मनु महाराज (Manu Maharaj) ने अपने एक एएसआई को उसकी मूंछों के लिए न केवल सराहा, बल्कि इनाम देकर सम्‍मानित भी किया। यह वाक्‍या चर्चा का विषय बना है। बता दें, मनु महाराज बिहार के तेज तर्रार आईपीएस अधिकारियों (IPS Officers) में शामिल हैं। वे खुद मूंछों के शौकीन हैं और अपनी मूंछों के स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। मनु महाराज को रियल लाइफ सिंघम भी कहा जाता है।

    ASI की Mustache पर फिदा हो गए DIG Manu Maharaj, फिर क‍िया ऐसा काम हो रही चर्चा | वनइंडिया हिंदी
    औचक निरीक्षण पर कुचायकोट थाने पहुंचे थे डीआईजी मनु महाराज

    औचक निरीक्षण पर कुचायकोट थाने पहुंचे थे डीआईजी मनु महाराज

    दरअसल, डीआईजी मनु महाराज ने गोपालगंज पहुंचने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद उन्‍होंने कुचायकोट थाने का औचक निरीक्षण किया। इसी दौरान डीआईजी की नजर ड्यूटी पर तैनात एएसआई उमेश यादव और उनकी मूंछों पर पड़ी। मनु महाराज एएसआई की मूंछे देखकर उसकी जमकर तारीफ की। वह इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपने पास से एएसआई को 500 रुपए देकर सम्मानित किया। डीआईजी की ओर से मिली तारीफ और सम्‍मान से एएसआई उमेश यादव के बेहद खुद हुए। वहीं, ड्यूटी पर तैनात अन्य पुलिसकर्मियों के चेहरे पर भी मुस्कान आ गई।

    शराब की बरामदगी को लेकर दिए विशेष निर्देश

    शराब की बरामदगी को लेकर दिए विशेष निर्देश

    इसके बाद डीआईजी मनु महाराज यूपी सीमा से सटे कुचायकोट के बल्थरी चेकपोस्ट पर गए। यहां उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश से आने वाले वाहनों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान उन्होंने बाइक सवार दो लोगों को शराब की बोतल के साथ गिरफ्तार किया। इसके साथ ही डीआईजी ने शराब की बरामदगी को लेकर विशेष निर्देश दिया।

    मनु महाराज के नाम से खौफ खाते हैं अपराधी

    मनु महाराज के नाम से खौफ खाते हैं अपराधी

    बता दें, डीआईजी मनु महाराज के नाम से अपराधी खौफ खाते हैं। मनु महाराज किसी भी ऑपरेशन में खुद टीम को लीड करते हैं, वह खुद एके-47 लेकर मौके पर पहुंचते हैं। अजय देवगन की फिल्म 'सिंघम' देखने के बाद उन्‍होंने अपना लुक बदला और मूंछ रखना शुरू कर दिया। इसके बाद से आईपीएस अफसर को लोग 'सिंघम' और 'दबंग' नाम से भी पुकारते हैं।

    IPS नवनीत सिकेरा ने ADG बनने के बाद वीडियो कॉल किया तो मां सैल्यूट कर बोलीं - 'जय हिंद साहब'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    IPS Manu Maharaj praised ASI mustache bihar news
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X